भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: धर्मशाला टेस्ट में देवदत्त पाडिक्कल ने किया डेब्यू, खराब प्रदर्शन करने वाले रजत पाटिदार का कटा पत्ता

धर्मशाला टेस्ट में देवदत्त पाडिक्कल ने किया डेब्यू, खराब प्रदर्शन करने वाले रजत पाटिदार का कटा पत्ता
  • धर्मशाला टेस्ट में देवदत्त पाडिक्कल ने किया डेब्यू
  • खराब प्रदर्शन करने वाले रजत पाटिदार हुए बाहर
  • भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले बने 314वें खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानि कि 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कर्नाटक के युवा बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। पाडिक्कल को इसी सीरीज में डेब्यू करने वाले रजत पाटिदार की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 314वें खिलाड़ी बने हैं।

सीरीज में हुआ पांचवें भारतीय का डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ इस घरेलू टेस्ट सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है। देवदत्त पाडिक्कल इस सीरीज में डेब्यू करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। इससे पहले सीरीज के दूसरे मुकाबले में मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज रजत पाटिदार ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके अगले मैच में मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। जबकि रांची में खेले गए पिछले मुकाबले में युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को भारत के लिए पहली बार खेलने उतरे थे।

रजत पाटिदार ने किया खराब प्रदर्शन

गौरतलब है कि केएल राहुल ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की थी। लेकिन चोट की वजह से वह सीरीज के अगले तीन मुकाबले नहीं खेल सके। इसके बाद उनकी जगह घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रजत पाटिदार को खेलने का मौका मिला। लेकिन पाटिदार ने एक के बाद एक लगातार तीन मैचों में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। इन तीन मैचों में पाटिदार के बल्ले से 10.5 की मामूली औसत से महज 63 रन निकले। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 32 रन रहा। यह स्कोर उन्होंने अपनी डेब्यू पारी में बनाया था।

Created On :   7 March 2024 5:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story