टी-20 वर्ल्ड कप 2024: कौन होगा भारतीय टीम का विकेटकीपर? इस पूर्व क्रिकेटर ने बताई 'मेन इन ब्लू' की सबसे बड़ी परेशानी

कौन होगा भारतीय टीम का विकेटकीपर? इस पूर्व क्रिकेटर ने बताई मेन इन ब्लू की सबसे बड़ी परेशानी
  • कौन होगा भारतीय टीम का विकेटकीपर?
  • टी-20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर की तलाश
  • राहुल, जितेश और सैमसन के बीच टक्कर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस जून महीने में वेस्ट इंडीज और अमेरिकी की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। सभी टीमें इस मेगा इवेंट की तैयारी में अभी से जुटी हुई हैं। इस टूर्नामेंट की सबसे पहली विजेता भारतीय टीम भी अपना दूसरा खिताब उठाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में खत्म हुई अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भी टीम ने बेहद ही दमदार प्रदर्शन किया। लेकिन बावजूद इसके अभी भी मेन इन ब्लू की इस मेगा इवेंट के लिए पूरी टीम तैयार नहीं हुई है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सबसे बड़ा सवाल उठाया है कि टीम का विकेटकीपर कौन होगा?

कौन होगा भारतीय टीम का विकेटकीपर?

दरअसल, आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "इस सवाल का जवाब अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज से नहीं मिली है कि टी20 वर्ल्ड कप में हमारा विकेटकीपर कौन होगा? कीपर के तौर पर पहले दो मैच जितेश शर्मा को खिलाया गया। इसके बाद आखिरी मैच में संजू सैमसन को खिलाया गया। पहले मैच में जितेश शर्मा ने अच्छी बैटिंग की, लेकिन दूसरे मैच में खाता नहीं खो सके। जबकि अगले मैच में संजू सैमसन भी अपना खाता नहीं खो पाए।"

उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से अगर मुझसे पूछें कि और दिल पर हाथ रखकर पूछें कि आकाश चोपड़ा जी आपके लिए टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर कौन होगा? तो मैं भी इसका जवाब दूंगा कि मुझे भी नहीं पता कि वर्ल्ड कप के लिए कौन जाएगा, क्योंकि आइडिया नहीं हुआ है। जितेश ने स्पॉट को कंफर्म नहीं किया है। संजू सैमसन को एक मौका मिला, जिसे उन्होंने गंवा दिया है। ईशान किशन इस रेस में नजर नहीं आए हैं।"

आकाश ने आगे कहा, "केएल राहुल को आपने पिक नहीं किया है तो बचा कौन? ध्रुव जुरैल? उनको आपने टेस्ट टीम में चुना है और टी20 टीम में नहीं चुना है तो है कौन भारत का विकेटकीपर? मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम को ये पता है कि कीपर कौन होगा? इसका पता करना चाहिए था या यूं कहें कि अब तक पता हो जाना चाहिए था। लेकिन वह स्पॉट अभी भी खुला हुआ है। ऋषभ पंत की सोच रहे हो तो मुझे नहीं लगता कि वे फिट हो जाएंगे और विकेटकीपर के तौर पर वर्ल्ड कप खेलेंगे।"

Created On :   19 Jan 2024 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story