न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश: विलियमसन ने की विराट की बराबरी, जड़ा 29वां टेस्ट शतक

विलियमसन ने की विराट की बराबरी, जड़ा 29वां टेस्ट शतक
  • केन विलियमसन अपने 95वें टेस्ट मैच में 29 टेस्ट शतकों तक पहुंच गए
  • विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था

डिजिटल डेस्क, सिलहट। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने बुधवार को सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अपना 29वां टेस्ट शतक जड़कर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट शतक की बराबरी की। केन विलियमसन अपने 95वें टेस्ट मैच में 29 टेस्ट शतकों तक पहुंच गए, जो कि विराट कोहली से 16 मैच कम है।

विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। विलियमसन ने महान डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी की, जिनके संन्यास के समय 52 टेस्ट मैचों में 29 शतक थे। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने 189 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 205 गेंदों में 104 रन बनाकर तैजुल इस्लाम के हाथों अपना विकेट गंवाया। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड और श्रीलंका के बाद टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन का यह लगातार चौथा शतक था।

2010 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले विलियमसन टेस्ट प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, जिनके नाम सबसे ज्यादा शतक हैं। 310 रन पर ऑल आउट होने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने दूसरे दिन की शुरुआत में ही अच्छा प्रदर्शन किया। वे शीर्ष तीन कीवी बल्लेबाजों को सिर्फ 98 रन पर आउट करने में सफल रहे। विलियमसन और डेरिल मिचेल की साझेदारी ने टीम को मुश्किल से निकाला।

हालांकि, 66 रनों की ठोस साझेदारी के बाद मिचेल ने 41 रन बनाकर ताइजुल इस्लाम के हाथों अपना विकेट खो बैठे। ताइजुल बांग्लादेश के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे, क्योंकि दिन का खेल खत्म होने तक उनके नाम 4 विकेट थे। विलियमसन अपना शतक बनाने के बाद इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए और न्यूजीलैंड को बोर्ड पर रन जोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 8 विकेट पर 266 रन था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story