वारदात: सतना से पहले कटनी की ज्वेलरी शॉप में की ठगी, रीवा में ठगों ने किया आभूषण बेचने का प्रयास

सतना से पहले कटनी की ज्वेलरी शॉप में की ठगी, रीवा में ठगों ने किया आभूषण बेचने का प्रयास
  • सतना से सामने आई चोरी की घटना
  • चोरों ने लूटी ज्वेलरी की दुकान
  • आभूषण को बेचने की कोशिश की

डिजिटल डेस्क, सतना। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बिहारी चौक में गंगा श्री ज्वेलर्स के संचालक गंगा प्रसाद सोनी को एक लाख की चपत लगाने वाले ठगों ने कटनी और रीवा में भी इसी तरह वारदातों को अंजाम दिया था। दोनों ही जगह के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं, मगर पुलिस के पास कोई ठोस सुराग नहीं हैं, जिससे आरोपियों को पकडऩे में मदद मिल सके।

एक दिन पहले कटनी में वारदात

20 से 25 साल के बदमाशों ने 9 अप्रैल की दोपहर को लगभग 3 बजे गंगा ज्वेलर्स में पहुंचकर सोने की चेन व अंगूठी खरीदकर 99 हजार का भुगतान दुकान में लगे बारकोड को स्कैन कर ऑनलाइन किया, जिसका मैसेज भी दुकानदार के फोन पर आया था, लेकिन बदमाशों के जाते ही गंगा प्रसाद ने जब खाता चेक किया तो उसमें रकम नहीं पहुंची थी, जिससे फ्रॉड का खुलासा हुआ। कुछ इसी तरह आरोपियों ने 8 अप्रैल की शाम तकरीबन 5 बजे कटनी में संचालित श्री देवा ज्वेलर्स में ठगी को अंजाम देकर आभूषण व्यापारी को लाखों की चपत लगाई थी।

रीवा में आधार कार्ड मांगते ही भागे

दोनों बदमाश कटनी और सतना में ठगी के बाद 9 तारीख की शाम को रीवा पहुंचे और खुद को इनकम टैक्स कॉलोनी का निवासी बताते हुए सिद्धिविनायक ज्वेलर्स में गहने बेचने का प्रयास किया। तब व्यापारी ने आधार कार्ड मांग लिया, जिससे ठग घबरा गए और कुछ देर बाद कागज लेकर आने की बात कहते हुए बाहर निकल गए, इसके बाद दोनों नहीं लौटे। सभी वारदातों में आरोपियों ने अपने चेहरे खुले रखे तो कपड़े भी वही पहन रखे थे। इतना ही नहीं भागने के लिए नीले रंग की टीवीएस कंपनी की स्कूटर का ही इस्तेमाल किया, जिस पर सामने की तरफ सिर्फ बीडब्ल्यू 3685 लिखा हुआ है, जिले का नम्बर गायब है। यदि कटनी और सतना की पुलिस वारदात के तुरंत बाद सक्रिय हो जाती तो ठगों को पकड़ा जा सकता था, मगर अब उनके हाथ आने की संभावना धूमिल होती जा रही है।

Created On :   11 April 2024 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story