लव जिहाद मामला: बेंगलुरु में महिला तकनीकी विशेषज्ञ ने लगाया 'लव जिहाद' का आरोप, आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस जम्मू-कश्मीर रवाना

बेंगलुरु में महिला तकनीकी विशेषज्ञ ने लगाया लव जिहाद का आरोप, आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस जम्मू-कश्मीर रवाना
  • बेंगलुरु की महिला ने लगाया लव जिहाद का आरोप
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पुलिस ने एक महिला सॉफ्टवेयर पेशेवर की शिकायत के बाद जम्मू-कश्मीर के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसने दावा किया है कि जिस व्यक्ति के साथ वह रिश्ते में थी, उसने उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया। एक अधिकारी ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी। महिला ने दावा किया कि आरोपी ने उससे शादी करने का वादा करने के बाद "लव जिहाद के तहत" उसका यौन शोषण किया। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक विशेष टीम जम्मू-कश्मीर भेजी गई है। एफआईआर मोजीफ अशरफ बेग के खिलाफ दर्ज की गई है, जो बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के शिकारीपाल्या में रहता था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की मुलाकात शिकारीपाल्या में तकनीकी विशेषज्ञ से हुई और उसने उससे दोस्ती कर ली। जल्द ही, वे एक-दूसरे को पसंद करने लगे और रिश्ते में आ गए। महिला ने दावा किया कि जब बेग ने उससे शादी का वादा किया तो दोनों शारीरिक रूप से अंतरंग हो गए। बेग ने वादा किया था कि वह बिना किसी धार्मिक परंपरा के उससे कोर्ट में शादी करेगा। उसने दावा किया कि शारीरिक अंतरंगता के बाद, आरोपी ने उस पर इस्लाम अपनाने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया।

महिला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और जोर देकर कहा कि वह अपने पहले के रुख पर कायम रहे। उसने यह भी दावा किया कि बेग के भाई मोरिफ अशरफ ने उसे फोन किया और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने कहा, उसने उसे अपने भाई को परेशान न करने की चेतावनी भी दी। पुलिस ने आईपीसी और कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Sep 2023 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story