रूसी नौसेना के पूर्व कमांडर की जॉगिंग के दौरान गोली मारकर हत्या

रूसी नौसेना के पूर्व कमांडर की जॉगिंग के दौरान गोली मारकर हत्या

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूसी नौसेना के एक पूर्व कमांडर की दक्षिणी शहर क्रास्नोडार में जॉगिंग के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीबीसी ने मंगलवार को रूसी अखबार कोमर्सेंट के हवाले से बताया कि 42 वर्षीय स्टैनिस्लाव रज़ित्स्की, जिन्होंने कथित तौर पर क्रास्नोडार पनडुब्बी की कमान संभाली थी, को ओलिंप स्पोर्ट्स सेंटर के पास एक पार्क में पीठ और सीने में गोली मार दी गई थी। रूसी जांचकर्ताओं ने कहा कि एक संदिग्ध की पहचान सेरही डेनिसेंको के रूप में हुई है, जो 1959 में यूक्रेनी शहर सुमी में पैदा हुआ था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। कई रूसी टेलीग्राम चैनलों ने दावा किया है कि डेनिसेंको यूक्रेनी कराटे फेडरेशन का पूर्व प्रमुख था।

रूस की जांच समिति ने कथित गिरफ्तारी का एक वीडियो भी जारी किया है, लेकिन इसमें शख्स का चेहरा धुंधला है। बाद में इसने कथित तौर पर रज़ित्स्की के सुबह की दौड़ के सीसीटीवी फुटेज प्रकाशित किए, जिसके पीछे एक बाइक पर सवार व्यक्ति भी था। रूसी टेलीग्राम चैनल बाजा ने बताया कि हत्यारे ने फिटनेस ऐप पर रज़िट्स्की की दौड़ को ट्रैक किया होगा क्योंकि वह दौड़ते समय नियमित रूप से उसी रास्‍ते पर जाते थे। रज़िट्स्की की प्रोफ़ाइल, जो सार्वजनिक है, के बीबीसी विश्लेषण से पता चला है कि वह अक्सर उस क्षेत्र में दौड़ा करते थे जहां उनके मारे जाने की सूचना है। उनका पता और व्यक्तिगत विवरण यूक्रेनी वेबसाइट माइरोवोरेट्स (यानी शांतिदूत) पर भी अपलोड किया गया था, जो यूक्रेन के दुश्मन माने जाने वाले लोगों का एक विशाल अनौपचारिक डेटाबेस है। अब साइट पर उनकी तस्वीर पर लाल अक्षरों में "लिक्विडेटेड" शब्द अंकित कर दिया गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में, यूक्रेन की सैन्य खुफिया एजेंसी ने कहा कि भारी बारिश के कारण पार्क सुनसान था, "इसलिए कोई गवाह नहीं है जो विवरण दे सके या हमलावर की पहचान कर सके"। यूक्रेनी आंतरिक मंत्रालय के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने ट्वीट किया कि रूसी मीडिया यूक्रेन पर संलिप्तता का आरोप लगा रहा है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या यह संदेह उचित था। जुलाई 2022 में क्रास्नोडार पनडुब्बी ने यूक्रेन के शहर विन्नित्सिया पर मिसाइल हमला किया था, जिसमें तीन बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी। यूक्रेनी सरकार ने कहा कि यह हमला काला सागर में एक पनडुब्बी से छोड़ी गई कलिब्र क्रूज मिसाइलों से हुआ।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 July 2023 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story