इंदौर में फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

इंदौर में फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़
  • हायर सेकेंडरी, हाई स्कूल और कई डिप्लोमा की मार्कशीट बनाते थे
  • लाखों रुपये लेकर करते थे काम
  • आरोपी इंदौर और उज्जैन के निवासी हैं

डिजिटल डेस्क, इंदौर। इंदौर में फर्जी मार्कशीट बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पिछले पांच साल से गिरोह के सदस्य हायर सेकेंडरी, हाई स्कूल के अलावा कई डिप्लोमा की मार्कशीट बनाकर लाखों रुपए में बेचते थे। पुलिस के अनुसार गिरोह के लोग विभिन्न डिप्लोमा की मार्कशीट के जरिए निजी कंपनियों में नौकरी चाहने वालों को अपना निशाना बनाते थे। उन्हें विभिन्न विश्वविद्यालयों के डिप्लोमा की मार्कशीट उपलब्ध कराते थे।

पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को पकड़कर उनके पास से बड़ी तादाद में फर्जी मार्कशीट बरामद की है। जिन दो लोगों को पकड़ा गया है, उनके पास से सैकड़ों की तादाद में आठवीं, दसवीं से लेकर बीएएमएस, बीएचएमएस, लैब टेक्नीशियन, एम फार्मा, डी फार्मा सहित अन्य विषयों की मार्कशीट बरामद हुई है। आरोपी इंदौर और उज्जैन के निवासी हैं। आरोपियों के नाम मनीष और दिनेश है।

डीसीपी अभिषेक आनंद के मुताबिक उन तक एक शिकायत आई थी कि फर्जी मार्कशीट बेचने का काम चल रहा है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई तो आरोपी दबोच लिए गए। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने फर्जी मार्कशीट के जरिए करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति जुटाई है, उनकी कितनी संपत्ति है और कहां-कहां है, इसकी पुलिस जांच कर रही है। आरोपियों ने मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, दिल्ली सहित कई राज्यों में मार्कशीट बेचने का काम किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 July 2023 3:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story