भंडाफोड़: तेलंगाना में अवैध दवा निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़

तेलंगाना में अवैध दवा निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़
जिले में बिना लाइसेंस वाली दवा निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। औषधि नियंत्रण प्रशासन, तेलंगाना ने खम्मम जिले में बिना लाइसेंस वाली दवा निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। विश्वसनीय सूचना पर अधिकारियों की एक विशेष टीम ने खम्मम जिले के तल्लाडा मंडल के अन्नारुगुडेम गांव में टीएसआईआईसी औद्योगिक पार्क में बिना लाइसेंस वाली दवा निर्माण फैक्ट्री के परिसर पर छापा मारा। यह फैक्ट्री एस्पेन बायोफार्मा की है और डीसीए अधिकारियों ने दवाओं के अवैध निर्माण का पता लगाया है। परिसर में सक्रिय फार्मास्युटिकल अवयव वाल्सार्टन और क्लोपिडोग्रेल पाए जाते हैं। डीसीए के महानिदेशक वी.बी. कमलासन रेड्डी ने कहा, परिसर में लगभग 935 किलोग्राम दवाओं का भंडार पाया गया है।

यह सुविधा कादरी सतीश रेड्डी के करीबी रिश्तेदार उपेंदर रेड्डी द्वारा संचालित की जा रही थी, जिनके हैदराबाद के माचा बोल्लाराम में बिना लाइसेंस वाले परिसर पर 4 दिसंबर को डीसीए अधिकारियों ने छापा मारा और 4.35 करोड़ रुपये की नकली कैंसर रोधी और अन्य दवाएं जब्त कीं।

मुख्य आरोपी कादरी सतीश रेड्डी, जो 4 दिसंबर को अपने परिसर से नकली दवाओं की जब्ती के बाद फरार हो गया था, अन्नारुगुडेम गांव में दवाओं के वर्तमान अवैध निर्माण में भी मुख्य साजिशकर्ता है।

छापेमारी में डीसीए अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद ली. अधिकारियों ने स्टॉक जब्त कर लिया और विश्लेषण के लिए नमूने एकत्र किए। महानिदेशक ने कहा, आगे की जांच की जाएगी और दवाओं के अवैध निर्माण के लिए जिम्मेदार सभी अपराधियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Dec 2023 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story