बिहार के अररिया में सुबह-सुबह पत्रकार की हत्या, इलाके में तनाव, मामले की जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम

बिहार के अररिया में सुबह-सुबह पत्रकार की हत्या, इलाके में तनाव, मामले की जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम
  • बिहार में बदमाशों का हौसला बुलंद
  • सुबह-सुबह पत्रकार को गोलियों से भूना

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के अररिया जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जिले में एक पत्रकार को सारेआम गोलियों से भून दिया गया। जिसकी वजह से उसकी मौत, मौके पर ही हो गई। जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने सुबह-सुबह इस घटना को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पत्रकार के घर बदमाश सुबह-सुबह पहुंचे थे और दरवाजा खटखटाया। दरवाजा खोलते ही बदमाशों ने पत्रकार विमल कुमार यादव पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे। जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके समेत पूरे देश में बहस छिड़ गई है कि क्या पत्रकार भी सुरक्षित नहीं हैं?

यह पूरा मामला अररिया के रानीगंज थाना क्षेत्र का है। गोली की आवाज सुनकर विमल की पत्नी पूजा देवी ने चिल्लाकर आसपास के लोगों को बुलाया। मौके पर पहुंचे लोगों ने रानीगंज थाना को सूचित किया। जानकारी मिलने के बाद तुरंत रानीगंज थानाध्यक्ष कौशल कुमार अपने पूरे दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे। विमल कुमार यादव को रानीगंज रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद विमल कुमार यादव के शव को जिले के सदर अस्पताल ले जाया गया।

बिहार पुलिस ने की पुष्टि

इस पूरे धटनाक्रम पर बिहार पुलिस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा, 'अररिया के रानीगंज थाना अंतर्गत दिo 18.08.23 को करीब 05ः30 बजे ग्राम-प्रेमनगर में विमल कुमार (35 वर्ष), सा0-प्रेमनगर को अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा उनके दरवाजे पर जाकर आवाज देकर बुलाया गया और गोली मार दी गई, जिससे विमल यादव की मृत्यु हो गई।' एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'सूचना पर थानाध्यक्ष द्वारा करीब 05ः35 बजे घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की गयी, पुलिस अधीक्षक, अररिया द्वारा भी घटनास्थल का भ्रमण किया गया है I शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक दैनिक जागरण समाचार पत्र के स्थानीय पत्रकार बताये जा रहे हैं।'

भाई की भी हत्या हो चुकी है- विमल की पत्नी

बिहार पुलिस के मुताबिक, प्रारम्भिक जांच में घटना का कारण मृतक का अपने पड़ोसी के साथ पुरानी रंजिश बताई जा रही है। इस पूरे मामले की जांच करने के लिए घटनास्थल पर एफएसएल एवं डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया है I मृतक पत्रकार की पत्नी ने बताया कि दो साल पहले उनके देवर गब्बू यादव की बदमाशों ने हत्या कर दी थी। उसी मामले में विमल मुख्य गवाह थे। इस घटना के बाद जिले के सभी पत्रकार एकजुट हो गए हैं और आपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

Created On :   18 Aug 2023 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story