कर्नाटक परिवार हत्याकांड: नफरत भरी पोस्‍ट करने के आरोप में युवक पर एफआईआर

नफरत भरी पोस्‍ट करने के आरोप में युवक पर एफआईआर
पोस्‍ट उल्लेख किया मुस्लिम परिवार के हत्यारे को "खत्म" करने का मौका गंवा दिया

डिजिटल डेस्क, उडुपी। सोशल मीडिया पर एक हत्‍यारोपी की हत्‍या करने के बयान को लेकर कर्नाटक के उडुपी जिले में एक युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। युवक ने अपनी पोस्‍ट में कहा था कि लोगों ने मुस्लिम परिवार के हत्यारे को "खत्म" करने का मौका गंवा दिया। शिवमोग्गा के हाफिज मुहम्मद के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी पर आईपीसी की धारा 155 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पोस्ट में आरोपी ने उल्लेख किया कि उडुपी जिले के नेजारू के निवासियों ने प्रवीण चौगले को पीट-पीटकर मारने का आसान मौका गंवा दिया। पुलिस ने स्पष्ट किया कि आरोपी ने कहा था कि तीन महिलाओं सहित चार लोगों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार प्रेमी प्रवीण चोगले को तब पीट-पीट कर मार डाला जाना चाहिए था जब पुलिस उसे जांच के सिलसिले में पीड़ितों के घर ले गई थी।

मामला उडुपी साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है और पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले, हत्याओं का 'जश्न मनाने' के लिए 'हिंदू मंत्र' इंस्टाग्राम पेज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पोस्ट में 12 नवंबर को एक परिवार की तीन महिलाओं और एक लड़के सहित चार लोगों की हत्या करने वाले एक नाराज प्रेमी के कृत्य का महिमामंडन किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि "उसने 15 मिनट में चार मुसलमानों की हत्या करके विश्व रिकॉर्ड बनाया है"।

पोस्ट में दिखाई गई आरोपी की तस्वीर को क्राउन इमोजी से सजाया गया था। उडुपी में साइबर इकोनॉमिक एंड नारकोटिक्स पुलिस स्टेशन (सीईएन) ने जांच शुरू कर दी है और इस संबंध में मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, पोस्ट में कहा गया है कि उडुपी टॉयलेट वीडियो मामले में पीड़ित लड़कियों के समर्थन के लिए कोई भी आगे नहीं आया था, और इस मौजूदा मामले में पीड़ितों के लिए समर्थन की इसी तरह की कमी की भविष्यवाणी की गई थी।

उन्होंने पोस्ट में कहा कि उडुपी टॉयलेट वीडियो मामले में किसी भी मुस्लिम ने घटना की निंदा नहीं की थी, जहां कॉलेज के टॉयलेट का उपयोग करने वाली हिंदू लड़कियों वीडियो बनाई गई थी, इसलिए मुस्लिम समुदाय के चार व्यक्तियों की हत्या के इस हालिया मामले में पीड़ितों के लिए कोई समर्थन नहीं होगा। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इंस्टाग्राम पेज के खिलाफ सांप्रदायिक नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया है।

मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक कर्मचारी, 37 वर्षीय प्रवीण अरुण चौगले ने कबूल किया कि दोस्ती, अयनाज के लिए प्यार और वित्तीय मामलों से संबंधित मुद्दों ने उसे जघन्य अपराध करने के लिए प्रेरित किया। उसने हसीना (46), अफनान (23), अयनाज (21) और असीम (12) की उनके आवास पर हत्या कर दी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Nov 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story