सतना: मझगवां थाना क्षेत्र में हुई बड़ी दुर्घटना, अज्ञात कारणों से घर में लगी आग

मझगवां थाना क्षेत्र में हुई बड़ी दुर्घटना, अज्ञात कारणों से घर में लगी आग
  • सतना जिले के मझगवां थाना क्षेत्र में हुआ बड़ा हादसा
  • घर में अज्ञात कारणों से लगी आग
  • गृहस्थी जलकर हुई राख

डिजिटल डेस्क, सतना। मझगवां थाना क्षेत्र के कैलाशपुर गांव में अज्ञात कारणों से एक घर में आग लग गई, जिससे गृहस्थी नष्ट हो गई। पुलिस ने बताया कि बाबूलाल पुत्र बुद्धा सेन, के घर में मंगलवार की देर रात को अचानक आग भडक़ गई। तब सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे, मगर तपिश महसूस होने पर नींद खुल गई तो जान बचाकर बाहर की तरफ भागे और फिर शोर मचाकर ग्रामीणों को एकत्र कर लिया। सभी ने यथासंभव प्रयास करते हुए लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया, मगर तब तक कपड़े और अनाज समेत जरूरी सामान नष्ट हो चुका था, गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

खेतों में उठीं लपटें

रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के करमऊ गांव से लगे खेतों में आग भडक़ गई, जिससे फसलों के नष्ट होने का खतरा उत्पन्न हो गया था। बताया गया है कि कई किसानों ने हार्वेस्टर से खेत कटवा लिए, मगर नरवाई बची रह गई, जिसमें बुधवार सुबह आग लग गई, जो हवा के साथ तेजी से दूसरे खेतों की तरफ बढऩे लगी। यह देखकर खेत मालिक घबरा गए और पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ बचाव के प्रयास में जुट गए। एक तरफ हार्वेस्टर से फसल कटाई शुरू की गई तो दूसरी तरफ आग को रोकने की कोशिश में लोग जुटे रहे, मगर कई एकड़ की फसल को जलने से नहीं बचाया जा सका।

खलिहान में फसल खाक

इसी तरह रामनगर क्षेत्र के भमरहा में सुरेश जायसवाल के खलिहान में अचानक आग लगने से गेहूं की फसल नष्ट हो गई, जिससे पीडि़त को लाखों की क्षति उठानी पड़ी है। बताया गया है कि आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई थी, मगर दमकल वाहन नहीं पहुंचा। इसी तरह नागौद इलाके में भी कई जगह आग लगने से फसलों के नुकसान की खबर है।

Created On :   11 April 2024 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story