हत्या के मामले में 2010 से वांछित शख्‍स दिल्ली पुलिस के जाल में फंसा

हत्या के मामले में 2010 से वांछित शख्‍स दिल्ली पुलिस के जाल में फंसा
  • दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • हत्या करने वाला आरोपी प्रशासन के जाल में फंसा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि 2010 से हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति, जो पहले 65 आपराधिक मामलों में शामिल था, को राष्ट्रीय राजधानी के बापरोला इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान नांगलोई निवासी रोहित उर्फ मोनू के रूप में हुई है, जिसे स्थानीय अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया था। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने विवरण साझा करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 10 मई 2010 को विजय विहार निवासी उसके भाई दिलीप का राकेश, दीपक, राकेश राय, रेनू और मोनू ने अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और पता चला कि रेनू और दिलीप केनरा बैंक में काम करते थे। वे एक रोमांटिक रिश्ते में शामिल थे, जिससे राकेश नाराज हो गया था। रेनू भी राकेश के साथ रिलेशनशिप में थी। नतीजा यह हुआ कि राकेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिलीप का अपहरण कर हत्या कर दी।हालांकि, मुकदमे के दौरान मोनू अदालती कार्यवाही में शामिल नहीं हुआ और उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था।

यादव ने कहा, “विशेष इनपुट प्राप्त हुए थे कि मोनू बपरोला क्षेत्र में छिपा हुआ है। उसके विशिष्ट स्थान का पता लगाया गया और छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।” पूछताछ के दौरान मोनू ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। स्पेशल सीपी ने कहा, “उन्होंने आगे खुलासा किया कि राकेश और रेनू एक रिश्ते में थे और दिलीप, रेनू के साथ केनरा बैंक में काम करता था। रेनू और दिलीप के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे राकेश नाराज था। उन्होंने दिलीप को खत्म करने की योजना बनाई। नतीजतन, उसने और अन्य लोगों ने दिलीप का अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी।'' अधिकारी ने कहा, “उसने यह भी खुलासा किया कि उसका भाई दीपक आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। 2009 में दीपक ने सब्जी मंडी इलाके से 300 मोबाइल फोन चुराए थे। बाद में मोनू भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया।”


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Sep 2023 3:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story