कर्नाटक में 150 आवारा कुत्तों को जिंदा दफनाने के आरोप में 12 लोग गिरफ्तार

12 arrested for burying 150 stray dogs alive in Karnataka
कर्नाटक में 150 आवारा कुत्तों को जिंदा दफनाने के आरोप में 12 लोग गिरफ्तार
दर्दनाक घटना कर्नाटक में 150 आवारा कुत्तों को जिंदा दफनाने के आरोप में 12 लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शिवमोगा। कर्नाटक पुलिस ने शिवमोग्गा जिले के एक गांव में 150 आवारा कुत्तों को जिंदा दफनाने के मामले में एक ग्राम पंचायत सचिव सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह दर्दनाक घटना सात सितंबर को सामने आई थी। पुलिस ने कथित तौर पर आवारा कुत्तों में जहर का इंजेक्शन लगाने वाले लोगों, ग्राम पंचायत के दो सदस्यों, एक जेसीबी ऑपरेटर और कंबाडालु-होसुर ग्राम पंचायत के सचिव और बिल कलेक्टर को गिरफ्तार किया है।

ग्राम पंचायत ने निजी ठेकेदारों को पंचायत सीमा के भीतर आवारा कुत्तों को पकड़ने और उनकी नसबंदी करने का काम सौंपा था। बैठक में इसका प्रस्ताव रखा गया और अभ्यास के लिए पारिश्रमिक दर तय की गई थी।

ठेकेदार को आवारा कुत्तों को पकड़ना था और न्यूट्रिंग अभ्यास के बाद उन्हें छोड़ना था। पुलिस ने कहा कि सचिव और अन्य लोगों सहित पंचायत के सदस्यों ने कुत्तों को कथित तौर पर जहर का इंजेक्शन लगाने और उन्हें जिंदा दफनाने की साजिश रची, योजना बनाई और उसे अंजाम दिया।

ग्रामीणों और पशु कार्यकतार्ओं ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने 60 कुत्तों का पोस्टमॉर्टम कराया है। त्वचा, बाल और लीवर के नमूने फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजे गए हैं।

आईएएनएस

Created On :   13 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story