दैनिक भास्कर हिंदी: नाबालिग से किया रेप, बेल पर छूटा तो फिर बनाया हवस का शिकार, सामने आई सीहोर पुलिस की लापरवाही 

January 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में एक नाबालिग के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है। 22 वर्षीय शाहरुख खान नाम के आरोपी ने बेल पर छुटने के बाद 14 वर्षीय नाबालिग को अगवा कर रेप किया। आरोपी ने नाबालिग के साथ दूसरी बार इस घटना को अंजाम दिया था।

इस पूरे मामले में सीहोर पुलिस की लापरवाही साफ देखी जा सकती है। दरअसल, जब पीड़िता के साथ शाहरुख ने पहली बार रेप किया था। तब पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं किया था। जिसकी वजह से आरोपी को कोर्ट से आसानी से बेल मिल गई। जिसका फायदा उठाकर बेल से छूटने के बाद आरोपी ने नाबालिग को अगवा कर 31 दिसंबर को फिर से हवस का शिकार बनाया। आरोपी ने नाबालिग को किसी को भी कुछ बताने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

इस घटना के बाद डरी-सहमी पीड़िता ने अपनी मां को पूरी बात बताई। जिसके बाद परिजनों ने थाने में आरोपी के खिलाफ फिर से शिकायत दर्ज की। लेकिन पुलिस ने दोबारा से पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं किया। परिजनों ने इस मामले की शिकायत चाइल्ड हेल्प लाइन में जाकर की। जब पुलिस ने चाइल्ड लाइन के कहने पर भी मामला दर्ज करने से मना कर दिया तब बाल कल्याण समिति ने इस मामले में दखल दिया। बाल कल्याण समिति के कहने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। 

जानकारी के मुताबिक आरोपी घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है। इस पूरे मामले को लेकर बाल कल्याण समिति ने सीहोर के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर यह पूछा है कि आखिर नाबालिग पीड़िता के साथ दुष्कर्म की घटना होने के बावजूद क्यों आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं किया गया था। फिलहाल पीड़िता और परिजनों को भोपाल में सुरक्षित जगह पर रखा गया है।

 

 

खबरें और भी हैं...