मध्यान्ह भोजन: जिद करके भाई के साथ स्कूल गई 3 साल की आंचल और गर्म सब्जी के भगोने में गिरी, मौत

3-year-old Girl Dies After Falling Into Meal Container In UP Mirzapur Mid Day Meal School
मध्यान्ह भोजन: जिद करके भाई के साथ स्कूल गई 3 साल की आंचल और गर्म सब्जी के भगोने में गिरी, मौत
मध्यान्ह भोजन: जिद करके भाई के साथ स्कूल गई 3 साल की आंचल और गर्म सब्जी के भगोने में गिरी, मौत

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले के एक स्कूल में मध्याह्न भोजन के लिए बनाई गई सब्जी के भगोने में गिरने से मासूम बच्ची की मौत हो गई। 3 साल की आंचल भाई के साथ जिद करके स्कूल गई थी। जानकारी अनुसार घटना सोमवार दोपहर की है, हादसे के वक्त खाना बनाने वाली महिला रसोइया इयरफोन लगाकर गाने सुन रही थी। हद तो तब हो गई जब बच्ची के गर्म सब्जी में गिरने के बाद उसे बचाने के बजाय मौके पर मौजूद छह महिलाएं भाग गईं। घटना पर एक्शन लेते हुए डीएम सुशील कुमार पटेल ने हा​दसे के लिए जिम्मेदार महिला रसोइया के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वहीं स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी अनुसार लालगंज थाना इलाके के रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक स्कूल में सोमवार दोपहर बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन बनाया गया ​था और यहां खाना परोसने की तैयारी हो रही थी। तभी स्कूल में पढ़ने वाले 7 साल के गणेश ने जोर से चीखकर कहा कि उसकी बहन आंचल सब्जी के भगोने में गिर गई है। शोर सुनकर बच्चे और शिक्षक किचन के पास पहुंचे। शिक्षकों ने किसी तरह आंचल को बाहर निकाला और उसे निजी अस्पताल पहुंचाया।

80 प्रतिशत झुलसी बच्ची ने रीजनल अस्पताल में दम तोड़ा 
हादसे में 80% झुलसी बच्ची को डॉक्टरों ने रीजनल हॉस्पिटल रैफर कर दिया, जहां सोमवार देर शाम इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। पिता भागीरथ ने बच्ची की मौत के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। खंड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने कहा कि जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बच्ची के पिता बैंक में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। आंचल का अभी स्कूल में नाम भी नहीं लिखा था। वह अभी अपने भाइयों के साथ स्कूल में बैठना सीख रही थी।

 

Created On :   4 Feb 2020 6:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story