यूपी पुलिसकर्मी के खिलाफ आपराधिक इतिहास छिपाने के लिए साजिश रचने का आरोप

Accused of conspiracy to hide criminal history against UP policeman
यूपी पुलिसकर्मी के खिलाफ आपराधिक इतिहास छिपाने के लिए साजिश रचने का आरोप
मामला दर्ज यूपी पुलिसकर्मी के खिलाफ आपराधिक इतिहास छिपाने के लिए साजिश रचने का आरोप

डिजिटल डेस्क, बुलंदशहर। सुधीर कुमार त्यागी वर्तमान में बुलंदशहर में एक सर्कल अधिकारी के रूप में तैनात हैं। उनपर कथित तौर पर उनके खिलाफ दर्ज एक आपराधिक मामले के बारे में जानकारी छिपाने के लिए मामला दर्ज किया गया है ताकि वरिष्ठ निरीक्षक के पद से पुलिस उपाधीक्षक के पद पर पदोन्नति की जा सके। त्यागी पर आईपीसी की धारा 420, 467 और 471 के तहत आरोप लगाए गए हैं। 

पुलिस ने कहा कि त्यागी बुलंदशहर में एक विशेष अभियान समूह के प्रभारी थे। उन्हें 2021 में राज्य सरकार द्वारा डिप्टी एसपी के पद पर पदोन्नत किया गया। उन्हें अपने खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों का पूरा विवरण देते हुए एक स्व-घोषणा (हलफनामा) जमा करना था।

बजरंगबली चौरसिया, एसपी (ग्रामीण) ने कहा, उन्होंने लखनऊ में अतिरिक्त पुलिस प्रशासन के निदेशक को एक हलफनामा सौंपा था कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। उसी के आधार पर उन्हें पदोन्नत किया गया था। हालांकि, जब विभाग ने हलफनामे की जांच की, तो पता चला कि त्यागी के खिलाफ आगरा के एक थाने में आपराधिक मामला दर्ज है।

त्यागी की पदोन्नति को अक्टूबर 2021 में अंतिम रूप दिया गया। उनके खिलाफ आपराधिक मामला 1999 से आगरा के रकाबगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। चौरसिया ने कहा, त्यागी पर 166, 177, 344, 197 और 203 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईएएनएस

Created On :   15 Feb 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story