असम : अज्ञात बंदूकधारियों ने आत्मसमर्पण करने वाले पूर्व उग्रवादी की गोली मारकर हत्या की

January 12th, 2022

डिजिटल डेस्क, सिलचर। असम-मणिपुर सीमा पर कछार जिले के चमटीला गांव में मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने आत्मसमर्पण करने वाले एक उग्रवादी को मार गिराया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि कछार जिला पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर अपराधियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान का नेतृत्व करने के लिए सीमावर्ती गांव में पहुंच गई हैं, जिनका विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है।

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि हथियारबंद हमलावर मणिपुर से आए थे और 37 वर्षीय डेविड रोंगमाई को उनके घर से घसीट कर ले गए और गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने पर उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जिसके बाद हमलावर पड़ोसी राज्य में भागने में सफल रहे।

रोंगमाई उग्रवादी संगठन नगा नेशनल काउंसिल का कैडर था और उसने पिछले साल पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। असम पुलिस ने घटना की जानकारी मणिपुर पुलिस को दी है।

इसी तरह की एक घटना में नगालिम के इसाक-मुइवा गुट के नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल के 10 एक्टिविस्ट ने 14 दिसंबर को उसी जिले के रानी कॉलोनी में एक युवक को गोली मार दी थी, क्योंकि ग्रामीणों ने उग्रवादियों को आवास और अन्य सुविधाएं प्रदान करने से इनकार कर दिया था। पहले के मामले में भी, एनएससीएन (आईएम) के उग्रवादी मणिपुर से आए थे, जो असम के साथ 200 किलोमीटर से अधिक की सीमा साझा करता है।

आईएएनएस