comScore

एटीएम काटने का किया प्रयास, मशीन कटी नहीं तो एटीएम उठाकर ले गए चोर, दो दिन पहले ही जमा किया था कैश

एटीएम काटने का किया प्रयास, मशीन कटी नहीं तो एटीएम उठाकर ले गए चोर, दो दिन पहले ही जमा किया था कैश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर शहर से करीब 32 किलोमीटर दूर सावनेर तहसील के पाटनसावंगी क्षेत्र में एक एटीएम को अज्ञात चोर चुराकर ले गए। एटीएम के अंदर करीब ₹2 लाख 83000 रुपए  थे। एटीएम के अंदर जमा नकदी और एटीएम मशीन सहित करीब साढ़े 3 लाख ₹  चोर चुराकर ले गए । इस घटना ने पुलिस विभाग में हड़कंप मचा दिया है । बताया जा रहा है कि एटीएम 15 दिनों से बंद पड़ा था। 2 दिन पहले ही एटीएम के अंदर कैश जमा की गई थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पाटनसावंगी इलाके में ओवरसीज बैंक का एटीएम सेंटर था यह एटीएम सेंटर क्षेत्र के नागरिकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण था । इस एटीएम सेंटर में 15 दिनों से कैश नहीं थी जिसके चलते यह एटीएम बंद पड़ा था । 2 दिन पहले ही ओवरसीज बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस एटीएम में नगदी जमा किया था । इस एटीएम को अज्ञात चोर शुक्रवार की दरमियानी रात में एटीएम मशीन ही उठा कर ले गए।  घटना के बारे में जानकारी मिलने पर पाटनसावंगी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची ।  इस घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस विभाग के आला अफसर और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे । पाटनसावंगी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। कहा जा रहा है कि इस एटीएम सेंटर पर चोरों की काफी दिनों से नजर थी । उन्हें जैसे ही इस एटीएम सेंटर में पैसे जमा होने की बात पता चली । उन्होंने एटीएम मशीन को पहले काटने का प्रयास किया । एटीएम सेंटर की मशीन कटी नहीं तो वह मशीन को ही उठाकर  ले गए । इस घटना ने एक बार फिर एटीएम सेंटरों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है । 

एटीएम सेंटर पर नहीं कोई सुरक्षा 
नागपुर जिले में एक बार फिर एटीएम सेंटरों पर चोरों की पैनी नजर हो गई है जिसके चलते पाटनसावंगी क्षेत्र में एटीएम मशीन चोरी होने से एटीएम मशीनों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं । नागपुर जिले में जगह-जगह एटीएम सेंटर लगाए गए कुछ एटीएम सेंटर को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश एटीएम सेंटर लावारिस पड़े हैं । जहां पर कोई सुरक्षा गार्ड नहीं है इस एटीएम सेंटर पर भी सुरक्षा गार्ड नहीं होने के कारण चोरों ने इत्मीनान से एटीएम सेंटर को चुराकर ले गए कहा यह भी जा रहा है कि एटीएम सेंटर में लगे कैमरे भी बंद थे यह बात चोरों को शायद पता थी जिसके चलते उन्होंने एटीएम मशीन को ही चुरा कर ले गए एटीएम मशीनों में चोरी की इस घटना ने फिर से एटीएम सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े कर दिया है।

कमेंट करें
MjO9p