कर्नाटक पुलिस ने 5 शिकारियों को किया गिरफ्तार

Blackbuck hunting: Karnataka police arrested 5 poachers
कर्नाटक पुलिस ने 5 शिकारियों को किया गिरफ्तार
काला हिरण शिकार कर्नाटक पुलिस ने 5 शिकारियों को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, हावेरी। कर्नाटक पुलिस ने राज्य के हावेरी जिले में काले हिरण के शिकार के मामले में पांच लोगों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जब वे दो मादा काले हिरण के शव को ले जा रहे थे।

उन्हें रत्तीहल्ली शहर के पास भगत सिंह सर्कल के पास पकड़ा गया। आरोपियों की पहचान सादिक नवीद (45), मोहम्मद अली (32), सैयद मुकीब (21), सैयद नसरुल्ला (52) और सुल्तान खान (21) के रूप में हुई है।

आरोपी शिकारी शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुरा कस्बे के पास शिरालाकोप्पा के रहने वाले थे। पुलिस ने एक बोलेरो वाहन, एक बैरल बंदूक, दो चाकू और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी काले हिरण के सींग और मांस को बेच देते थे। लूटपाट में भी आरोपी शामिल थे। रत्तीहल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इंटरनेशनल यूनियन फॉर कंजर्वेशन ऑफ नेचर एंड नेचुरल रिसोर्सेज ने ब्लैकबक को नियर थ्रेटड के रूप में सूचीबद्ध किया है। भारत में, वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम 1972 की अनुसूची 1 के तहत काले हिरण का शिकार प्रतिबंधित है। हिंदू धर्म में काले हिरणों का महत्व है और वे ग्रामीणों को परेशान नहीं करते हैं। हावेरी जिले में काले हिरणों की एक बड़ी आबादी है। राणेबेन्नूर शहर के पास एक संरक्षित क्षेत्र में मृगों के झुंड को स्वतंत्र रूप से घूमते देखा जा सकता है।

पुलिस ने कहा कि चेकपोस्ट पर आरोपियों ने गाड़ी नहीं रोकी और भागने की कोशिश की, बाद में इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस) स्टाफ के सहयोग से उनका पीछा किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 May 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story