आरोप: सतना सांसद गणेश सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

October 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, सतना। मध्य प्रदेश के सतना संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद गणेश सिंह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। सांसद पर आरोप है कि चुनाव प्रचार थमने के बाद वे अपने साथियों के साथ रैगांव विधानसभा में प्रचार कर रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार, रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव हो रहा है और वहां 30 अक्टूबर को मतदान होना है, यहां बुधवार को चुनाव प्रचार थम चुका है, इस लिहाज से कोई भी बाहरी व्यक्ति संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में नहीं रह सकता।

रैगांव के नागौद थाना क्षेत्र के सितपुरा में संजय मिश्रा के घर में सांसद गणेश सिंह के आने की खबर कांग्रेस उम्मीदवार कल्पना वर्मा को लगी तो वे अपने साथियों के साथ वहां जा पहुंची। जहां उनकी सांसद और उनके समर्थकों से बहस भी हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस मामले के सामने आने के बाद जांच की गई, जिसमें सांसद की मौजूदगी संबंधित गांव में प्रमाणित हुई। उसके बाद निर्वाचन कार्य में लगे लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के उपयंत्री शेखर सेन ने नागौद थाने में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है।

पुलिस थाने में दी गई शिकायत में सेन ने बताया है कि चुनाव प्रचार थमने के बाद सांसद गणेश सिंह उनके पीए राहुल सिंह व शैलेंद्र सिंह गुरुवार की दोपहर को रैगांव के संजय मिश्रा के घर में मौजूदगी पाई गई है, जो लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम का उल्लंघन है। इस शिकायत पर पुलिस ने सांसद व उनके साथियों के खिलाफ भादवि की धारा 188 व 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

आईएएनएस