500 और 1000 के पुराने नोटों के साथ शख्स गिरफ्तार

Delhi: Man arrested with old 500 and 1000 notes
500 और 1000 के पुराने नोटों के साथ शख्स गिरफ्तार
दिल्ली 500 और 1000 के पुराने नोटों के साथ शख्स गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पुलिस नए एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोट बरामद हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति की पहचान स्थानीय निवासी डॉक्टर अजाज अहमद खान के रूप में हुई है। उसे लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, अहमद खान के पास 62 लाख रुपये बरामद हुए हैं, जिसमें सभी 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट शामिल हैं। हमें बताया कि उसने अलग-अलग लोगों से 14 लाख रुपये के नए नोट देकर यह मुद्रा खरीदी है।

हालांकि जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह इन्हें 20 लाख रुपये में बेचने वाला था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों को बुलाया। स्पेशल सेल और आईबी की टीम ने भी उसका बयान दर्ज किया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वह पुराने नोटों को कैसे बेचता था और इनका खरीदार कौन थे। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story