ओएलएक्स पर लोगों से ठगी करने वाले छात्र को दिल्ली पुलिस ने मथुरा से किया गिरफ्तार

Delhi Police arrested a student who cheated people on OLX from Mathura
ओएलएक्स पर लोगों से ठगी करने वाले छात्र को दिल्ली पुलिस ने मथुरा से किया गिरफ्तार
ओएलएक्स पर ठगी ओएलएक्स पर लोगों से ठगी करने वाले छात्र को दिल्ली पुलिस ने मथुरा से किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने मथुरा से बीकॉम के एक छात्र को कम कीमत पर ब्रांड न्यू प्रीमियम स्मार्टफोन मुहैया कराने के नाम पर ओएलएक्स पर लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान बृजमोहन उपाध्याय के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर), सागर सिंह कलसी ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र ने साइबर अपराध पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, इसमें आरोप लगाया गया था कि उसके साथ 12,250 रुपये की ठगी की गई है।

डीसीपी ने बताया, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसने 14,000 रुपये में वन प्लस स्मार्टफोन की बिक्री के संबंध में ओएलएक्स पर एक विज्ञापन देखा। उसने 12,250 रुपये अग्रिम भुगतान के रूप में भेजे और बाकी डिलीवरी के समय दिया जाना था। लेकिन आरोपी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन के तकनीकी विश्लेषण के बाद पता चला कि आरोपी मथुरा से कारोबार कर रहा था।

डीसीपी ने कहा, ओएलएक्स खाते के विवरण ने उपयोगकर्ता की पहचान बृजमोहन के रूप में की और उसका स्थान वृंदावन में था। पुलिस टीम ने स्थान पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह बीकॉम कर रहा है और वृंदावन में एक दुकान पर काम भी करता है। हाल ही में उसने ऋण पर एक बाइक खरीदी थी, लेकिन वह पिछले तीन महीनों से किश्तों का भुगतान करने में असमर्थ था। भुगतान करने का कोई अन्य तरीका खोजने में असमर्थ होने पर, उसे ओएलएक्स पर लोगों को ठगने का विचार आया और उसने एक विज्ञापन जारी किया। फिर उसने शिकायतकर्ता से अग्रिम भुगतान के रूप में पैसे लिए और मथुरा स्टेशन पर फोन देने का वादा किया। फिर उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। आगे की जांच चल रही है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story