तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को मोबाइल फोन देकर कमाई करने के लालच में एक कैदी ने की हद पार, मोबाइल निगलकर पेट में छुपाकर रखने की कोशिश, ऐसे धरी रह गई प्लानिंग

Doctors removed two mobiles from the stomach of a prisoner in Tihar Jail
तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को मोबाइल फोन देकर कमाई करने के लालच में एक कैदी ने की हद पार, मोबाइल निगलकर पेट में छुपाकर रखने की कोशिश, ऐसे धरी रह गई प्लानिंग
कैदी की करतूत तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को मोबाइल फोन देकर कमाई करने के लालच में एक कैदी ने की हद पार, मोबाइल निगलकर पेट में छुपाकर रखने की कोशिश, ऐसे धरी रह गई प्लानिंग

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। देश की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक तिहाड़ जेल में हैरान करने करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक कैदी के पेट से दो मोबाईल फोन निकाले गए। दरअसल दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक सूचना के अनुसार मोबाइल फोन बेचने की जानकारी मिलने के बाद वहां की सिक्योरिटी और ज्यादा बढ़ा दी थी। जिसके बाद से ही यहां पर हर आने-जाने वाले लोगों पर खास ध्यान दिया जाने लगा। जिसके बाद जेल अधिकारियों को एक चौंकाने वाली बात पता चली कि एक केदी के पेट में फोन है। यह बात किसी और ने नहीं बल्कि खुद कैदी ने ही अधिकारियों को बताई। 

जानकारी के मुताबिक जेल नंबर 1 के एक कैदी ने अधिकारियों को सूचना दी की उसके पेट में मोबाइल फोन है, जिसके बात प्रशासन ने उसे हिरासत में लिया और डॉक्टरों से जांच करवाई, जहां मोबाईल फोन जैसी चीज उसके पेट में होने की बात समाने आई।

जेल अधिकारी डीजी संदीप गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलने के बाद कैदी को मेडिकल जांच के लिए जीबी पंत अस्पताल में भर्ती किया। बुधवार को कैदी की एंडोस्कोपी की गई, जिसमें पेट से दो मोबाईल फोन निकाले गए। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि कैदी के पेट में दो और चीजें हैं। जिनकी जांच कर उन वस्तुओं को निकालने की कोशिश की जाएगी। 

लालच के चक्कर में फोन को निगल लिया 

जेल के सूत्रों की मानें तो उसने यह सब लालच में आकर पैसा कमाने के लिए किया था। कैदी ने जेल में फोन लाने  की नई तकनीक निकाली, उसने दो छोटे फोन को पेट में डाल लिया और फिर उसको दूसरे कैदी को बेचने वाला था। 

लेकिन उसकी तकनीक तो काम नहीं आई लेकिन पेट से मोबाइल निकाल नहीं पाया। फोन कैदी के पेट से बाहर ही नही आ पाया, मोबाइल के पेट में होने की वजह से  उसके पेट में दर्द होने लगा, जिसकी जानकारी कैदी ने ही अधिकारियों को दी।


हत्या जैसे गंभीर मामलों में बंद है कैदी

जेल प्रशासन की मानें तो कैदी हत्या, लूट,डकैती, जैसे मामले में जेल में बंद है। कैदी कुछ दिन पहले ही कोर्ट डेट पर जेल से बाहर गया हुआ था। इसके बाद ही वो मोबाइल निगल कर जेल में लाया था। जो उसे बाद में भारी पड़ गया। 


 

Created On :   8 Sep 2022 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story