गिरफ्तार : दिल्ली में पिता ने 3 महीने के बेटे की हत्या की

December 7th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरी इलाके में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पिता ने अपने 3 महीने के बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी रवि राय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, भलस्वा डेयरी थाने में तीन दिसंबर की रात करीब साढ़े दस बजे एक फोन आया। जिसमें बताया गया कि दिल्ली के समता विहार स्थित मंगल बाजार रोड पर एक शख्स ने अपने बेटे की हत्या कर दी।

सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर गई, जहां उन्हें आरोपी नशे की हालत में मिला। अधिकारी ने कहा, बच्चे को तुरंत शहर के बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मेडिको-लीगल केस (एमएलसी) के अनुसार, बच्चे की खोपड़ी टूटी हुई पाई गई थी। भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, पड़ोसियों ने पुलिस को बताया, दंपति आए दिन झगड़ा करते थे। घटना वाले दिन पति-पत्नी, बच्चे के साथ कमरे के अंदर मौजूद थे।

अचानक, पड़ोसियों ने जोर से रोने की आवाज सुनी। इसी दौरान मृतक बच्चे की मां अपने घर से बाहर निकली और शोर मचाया कि उसके बच्चे की मौत हो गई है। सूत्रों ने कहा कि आरोपी ने अपने बेटे के सिर को दीवार पर पटक दिया, जिससे उसकी खोपड़ी टूट गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

जांच के दौरान, यह पता चला कि परिवार - आदमी (आरोपी), पत्नी और उनका 3 महीने का बेटा हाल ही में इस इलाके में रहने आया था और पिछले एक महीने से वहां रह रहा था। आरोपी घर पर रहता था, जबकि उसकी पत्नी आजादपुर मंडी में काम करती थी।

आईएएनएस