गैंगस्टर अंकित गुर्जर मौत मामला : तिहाड़ जेल के तीन अधिकारियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

August 6th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल जेल के अंदर गैंगस्टर अंकित गुर्जर की कथित हत्या मामले में तिहाड़ जेल के तीन गिरफ्तार अधिकारियों को 17 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अंजनी महाजन ने बुधवार को पारित आदेश में अपराधों की गंभीरता को नोट किया क्योंकि अदालत ने जांच अधिकारी के आवेदन पर सुनवाई करते हुए आरोपी की रिमांड बढ़ाने की मांग की, जिसमें पूर्व उपाधीक्षक नरेंद्र मीणा, निलंबित सहायक अधीक्षक दिनेश डबास और निलंबित हेड वार्डर दीपक चिकारा शामिल है। आरोपियों को केंद्रीय खुफिया ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था।

आईओ ने यह भी कहा कि डबास और छिकारा के संबंध में आगे की जांच जारी है, जिन्हें कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था और रिपोर्ट तेजी से दाखिल की जाएगी। मीना को दो महीने पहले जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था। अदालत को यह भी बताया गया कि जेल अधिकारियों की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त उपाय किए गए हैं।

उनके अनुरोध के लिए अलग वैन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डीसीपी को पत्र भेजा गया है। पिछले साल 4 अगस्त को सेंट्रल जेल नंबर 3 के परिसर के अंदर गुर्जर मृत मिला था। अदालत के निर्देश के अनुसार, मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.