पुलिस ने चोरी के चावल, गेहूं के बोरे जब्त किए, 5 गिरफ्तार

Goa Police seizes sacks of stolen rice, wheat, 5 arrested
पुलिस ने चोरी के चावल, गेहूं के बोरे जब्त किए, 5 गिरफ्तार
गोवा पुलिस ने चोरी के चावल, गेहूं के बोरे जब्त किए, 5 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार को कर्नाटक में तस्करी के लिए नागरिक आपूर्ति विभाग के गोदाम से चावल और गेहूं चोरी करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दो अन्य आरोपी फरार हैं। पुलिस ने इस सिलसिले में चावल की 761 बोरियां और गेहूं से भरी 253 बोरियां जब्त की हैं। दक्षिण गोवा के पोंडा तालुका में फेयर प्राइस शॉप सहित तीन स्थानों पर छापेमारी की गई।

पुलिस ने कहा है कि आरोपी व्यक्ति गोवा से नागरिक आपूर्ति गोदामों से चोरी किए गए चावल के बोरे और गेहूं के बोरे की तस्करी कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हजरत सैय्यद, विनय कुमार गुडिमनी, प्रकाश कोरिशेट्टर, तौसीफ मुल्ला और रामकुमार के रूप में हुई है। आरोपी सचिन नाइक और वीरेंद्र मरधोलकर फरार हैं।

पुलिस के मुताबिक, प्रकाश कोरिशेट्टर गेहूं और चावल कर्नाटक के बेलगावी ले जाने वाले थे।इस सिलसिले में आईपीसी की धारा 380 आर/डब्ल्यू 120बी, 130बी और 120 के तहत तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। नागरिक आपूर्ति मंत्री रवि नाइक ने अपराध शाखा द्वारा किए गए विभिन्न छापों का जिक्र करते हुए कहा कि यदि लाभार्थी बाहरी लोगों को चावल और गेहूं बेचते हैं तो इसके लिए उनका विभाग जिम्मेदार नहीं है।

नाइक ने कहा, मुझे नहीं पता कि किसी ने इसे कर्नाटक को बेचा है। अगर कोई (लाभार्थी) उचित मूल्य की दुकान से चावल और गेहूं खरीदता है और फिर बाहरी लोगों को बेचता है तो हम जिम्मेदार नहीं हैं। हम इस बात का ध्यान रखते हैं कि यह (चोरी) हमारे घर में, गोदामों और एफपीएस पर न हो।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Nov 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story