गुजरात एटीएस ने भारी मात्रा में हथियार जब्त किए

Gujarat ATS seizes huge amount of weapons
गुजरात एटीएस ने भारी मात्रा में हथियार जब्त किए
सक्रिय मोड में एटीएस गुजरात एटीएस ने भारी मात्रा में हथियार जब्त किए

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। चुनाव नजदीक आने के साथ ही गुजरात एटीएस अति सक्रिय मोड में है। पहले भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया था और अब अवैध हथियार जब्त किये गये हैं। गुजरात एटीएस ने महज 24 घंटे में एक बड़े अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़ किया और 24 आरोपियों के पास से करीब 54 हथियार जब्त किए।

गुजरात एटीएस के पुलिस इंस्पेक्टर हर्ष उपाध्याय को लीड मिली कि लिमडी सब-जेल से पैरोल जंप कर रहे आरोपी देवेंद्र उर्फ डेंडू और उसके साथी चंपराज खाचर ने अपने कब्जे में अवैध हथियार रखे। 3 मई को वे अहमदाबाद के गीता मंदिर बस स्टैंड से अस्तोदिया की ओर जा रहे थे, तभी एटीएस पुलिस निरीक्षक भुवा की टीम को छापेमारी के लिए भेजा गया।

शाम करीब साढ़े चार बजे गीता मंदिर के पास अस्तोदिया पेट्रोल पंप पर एटीएस की टीम इन लोगों पर नजर रख रही थी। वे गीता मंदिर बस स्टैंड पहुंचे। बस स्टैंड से आ रहे देवेंद्र उर्फ डेंडू, भरतभाई बोरिचा और चंपराज मातराभाई खाचर को वहीं रोककर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अवैध हथियार जब्त किए। उनमें से प्रत्येक के पास स्थानीय रूप से निर्मित दो पिस्तौलें थीं।

पिस्तौल वडोदरा के वनराज नाम के एक व्यक्ति को सुपुर्द की जानी थी। एटीएस अधिकारियों ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आगे की कार्रवाई की गई। प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपी पूर्व में मध्य प्रदेश के कुक्षी जिले से सैकड़ों अवैध हथियार लाकर सौराष्ट्र के विभिन्न जिलों जैसे सुरेंद्रनगर, बोटाद, राजकोट में कुछ लोगों को बेच चुके थे।

तदनुसार, एटीएस अधिकारी आरबी राणा, बी.एच. कोराट, के.एम. भुवा और के.आर. व्यास ने टीमों का गठन किया, इन जिलों में छापेमारी की और 24 घंटे में 22 अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से कुल 50 अवैध हथियार जब्त किए। 24 व्यक्तियों के पास से कुल 54 अवैध हथियार जब्त किए गए। और भी अवैध हथियार मिलने की संभावना के साथ आगे की जांच और छापेमारी जारी है।

इन दो गिरफ्तार आरोपियों के अलावा देवेंद्र उर्फ डेंडू के साथ-साथ भरतभाई बोरिचा पर सुरेंद्रनगर जिले के सायला, चोटिला और पलियाड थाने में शस्त्र अधिनियम, हत्या के प्रयास और शराबबंदी कानून के तहत कुल 4 अपराधों में मामला दर्ज किया गया है। चंपराज मातराभाई खाचर के खिलाफ सुरेंद्रनगर जिले के सायला, चोटिला और थानगढ़ पुलिस थानों में शस्त्र अधिनियम, हत्या के प्रयास और शराबबंदी कानून के तहत कुल 7 अपराध दर्ज किए गए हैं। देवेंद्र उर्फ डेंडू और भरतभाई बोरीचा इस साल 28 फरवरी से लिमडी उप जेल के सायला थाने में हत्या के प्रयास के मामले में पैरोल पर थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story