गुरुग्राम : फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 9 पकड़े गए

Gurugram: Fake call center busted, 9 arrested
गुरुग्राम : फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 9 पकड़े गए
गुरुग्राम गुरुग्राम : फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 9 पकड़े गए
हाईलाइट
  • गुरुग्राम : फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़
  • 9 पकड़े गए

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया है, पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में पांच महिलाओं सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।डीएलएफ फेज-2 स्थित कॉल सेंटर के कर्मचारी संघीय पुलिस विभाग का सदस्य बनकर अमेरिका और जर्मन नागरिकों को कथित तौर पर ठग रहे थे।पुलिस ने गुरुवार को कहा कि आरोपी अपनी राष्ट्रीय पहचान संख्या को गलत तरीके से निलंबित करने के नाम पर विदेशी नागरिकों को धमकाते थे।पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप और आठ सीपीयू बरामद किए हैं।

पुलिस ने गुरुवार को कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद, पुलिस की एक टीम ने बुधवार को मौके पर छापा मारा और फर्जी कॉल सेंटर के प्रबंधक मुकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया, जो कॉल सेंटर चलाने के लिए कोई प्रासंगिक दस्तावेज पेश करने में विफल रहा।जांच के दौरान मुकेश ने पुलिस को बताया कि कॉल सेंटर के मालिक डेविड विदेशी ग्राहकों का डाटा वीआईसीआई डायलर पर डालते थे।

पुलिस ने कहा, कॉल सेंटर के कर्मचारी विदेशी नागरिकों को संघीय पुलिस विभाग के सदस्य के रूप में बुलाते थे और पीड़ितों को उनकी राष्ट्रीय पहचान संख्या निलंबित करने और उपहार कार्ड के माध्यम से पैसे वसूलने के नाम पर धोखा देते थे।आरोपी के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story