अपराध: क्राइम वेब सीरीज युवाओं को ज्वैलरी स्टोर लूटने के लिए कर रही प्रेरित

August 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। क्राइम वेब सीरीज से प्रेरित तीन युवकों ने गोमती नगर इलाके में एक ज्वैलरी स्टोर में लूटपाट की। पुलिस ने कहा कि उन्होंने क्राइम वेब सीरीज मनी हॉइस्ट से प्रेरित होकर शनिवार को अपराध किया। 24 घंटों के भीतर, पुलिस ने मामले का पदार्फाश किया और सरगना का पता लगाया, जब काउंटर पर सेल्समैन के अलावा और कोई नहीं था, प्रदीप, जिसने अपने सहयोगी के सिर पर बंदूक तानने और उसके हाथों को बांधने के बाद पीड़ित होने का नाटक किया।

पूरे अपराध स्थल को प्रदीप ने स्थापित किया गया था, जिसका बुर्का-पहना साथी, इमरान, डकैती को लागू करने और उपनगरों में खिसकने से पहले एक नरम स्वर में बोल रहा था। तीसरा साथी संदीप गुप्ता है, जिसने भगदड़ की कार मुहैया कराई थी, उसे भी इमरान और प्रदीप के साथ पकड़ा गया।

गोमती नगर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी), श्वेता श्रीवास्तव ने ऑपरेशन का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा, तीनों को पूछताछ, नॉन-स्टॉप सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के बाद गिरफ्तार किया गया, जिससे पुख्ता सबूत मिले। पुलिस ने 15 लाख रुपये के जेवरात, कार और इमरान द्वारा पहने गए बुर्का और स्नीकर्स भी बरामद किए हैं। उन्हें पड़ोसी गंगोत्री विहार से गिरफ्तार किया गया।

एसीपी ने कहा, हमने गहन जांच के बाद प्रदीप से पूछताछ की। लगातार पूछताछ के दौरान, प्रदीप टूट गया और अपराध के बार में बताने लगा जिसके बाद उसके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों युवक स्कूल छोड़ चुके हैं और विलासितापूर्ण जीवन यापन के लिए तेजी से पैसा कमाना चाहते थे।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, डकैती से एक दिन पहले, आरोपी ने योजना को रोक दिया, लेकिन जल्दबाजी में, इमरान कार से बाहर निकलते समय अपने जूते बदलना भूल गया। आरोपी भी एक कार्यात्मक सीसीटीवी को आभूषण की दुकान के बगल में देखने में विफल रहा। ये सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मनी हॉइस्ट जैसी वेब सीरीज देख चुके थे।

आईएएनएस