• Dainik Bhaskar Hindi
  • Crime
  • Jaipur: 12th class student who is crazy about pubg commits suicide for not getting mobile phone on birthday

जयपुर: पबजी के दीवाने 12वीं के छात्र ने जन्मदिन पर मोबाइल फोन न मिलने पर की खुदकुशी

February 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर के 12वीं कक्षा के एक छात्र ने माता-पिता द्वारा उसके जन्मदिन पर उसे एक मोबाइल फोन उपहार में देने से इनकार करने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि किशोर पबजी गेम का आदी था। आदित्य कुमार नामक किशोर ने 13 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाया था और उसने अपने परिवार से उपहार के रूप में एक मोबाइल फोन की मांग की थी।

उसके माता-पिता ने उसे 12वीं की बोर्ड परीक्षा अच्छे अंकों से पास करने के बाद ही उसे मोबाइल खरीदकर देने का आश्वासन दिया था। हालांकि, वे उस समय सदमे में आ गए, जब उन्होंने देखा कि उनका बेटा अपनी मां की साड़ी के साथ छत की सीलिंग पर लगे पंखे से फांसी पर लटका हुआ है।

जयपुर के सोडाला पुलिस स्टेशन में मामले को देख रहे जांच अधिकारी राजकुमार ने आईएएनएस को बताया कि बुधवार को आदित्य के कमरे में उसके पिता विजय सिंह और मां ने उसे पंखे से फंदे पर लटके हुए देखा। इसके बाद तुरंत आदित्य को एसएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पोस्टमार्टम कराकर शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। राजकुमार ने आगे कहा कि आदित्य पबजी का दीवाना था, जो अपने दादा के फोन पर उसकी ऑनलाइन क्लासेज अटेंड करता था और घंटों पबजी खेलता था। परिजनों ने उसे कई बार अधिक गेम खेलने से रोका, लेकिन उसने इस पर ध्यान नहीं दिया। पांच दिन पहले अपने जन्मदिन पर, उसने अपने पिता से एक फोन की मांग की थी, जिस पर पिता ने उसे बारहवीं कक्षा में अच्छे अंकों के साथ पास करने पर मोबाइल दिलाने का वादा किया था।

वह पढ़ाई में भी अच्छा था। अधिकारी ने कहा कि लड़का अपने पिता के आश्वासन के बाद शांत हो गया था। मगर बुधवार को वह खाना खाकर चुपचाप अपने कमरे में सोने चला गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आधी रात को उसने पंखे से लटक कर जान दे दी।

आईएएनएस