फैक्ट्री में आग लगने से 15 मजदूरों की मौत

Karachi: At least 15 labourers killed in fire at chemical factory in Pakistan
फैक्ट्री में आग लगने से 15 मजदूरों की मौत
कराची फैक्ट्री में आग लगने से 15 मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची में एक रासायनिक कारखाने में आग लगने से कम से कम 15 मजदूरों की मौत हो गई, पुलिस और बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कराची में एधी फाउंडेशन के बचाव विभाग के एक अधिकारी मुहम्मद अजीम ने बताया कि कराची के मेहरान टाउन इलाके में आग से घिरी फैक्ट्री की इमारत से बचाव दल द्वारा कम से कम 15 शव निकाले गए हैं।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात आग बुझाने की कोशिश के दौरान एधी फाउंडेशन के कम से कम दो बचावकर्मी घायल हो गए, उन्होंने कहा कि बचाव के प्रयास जारी हैं, क्योंकि अभी और मजदूर इमारत के अंदर फंसे हुए हैं।

शहर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुबीन अहमद ने स्थानीय मीडिया को बताया कि आग बुझाने के लिए 13 दमकल गाड़ियों और एक स्नोर्कल का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इमारत की पहली मंजिल पर जहरीले रसायन के कारण आग लग गई। इलाके के चश्मदीदों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि आग लगने के वक्त फैक्ट्री में 35 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि इलाके में संकरी गलियों और भारी धुएं के कारण बचाव दल को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। घटना के बाद, पुलिस, बचाव दल, दमकल विभाग की टीमों के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शवों और घायलों को शहर के जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में ले जाया गया। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। सिंध रेंजर्स के जवान भी बचाव दल के साथ राहत कार्य में लगे हुए हैं।

आईएएनएस

Created On :   28 Aug 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story