केरल महिला आत्महत्या: पति पर उकसाने का आरोप

September 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। आयुर्वेद मेडिकल की अंतिम वर्ष की छात्रा की आत्महत्या की जांच करने वाली केरल पुलिस की टीम ने शुक्रवार को कोल्लम अदालत में 500 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया है, जिसमें उसके पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने और आईपीसी की नौ अन्य धाराओं का आरोप लगाया गया है। 21 जून को विस्मया को कोल्लम जिले में अपने पति किरण कुमार के घर पर लटका पाया गया था।

कारण जो सामने आया वह यह था कि कुमार नई कार से नाखुश थे। साथ ही 1.20 एकड़ जमीन और सोने के गहने के साथ, उसे पिछले साल उनकी शादी के बाद दहेज के रूप में दिया गया था। वह विस्माया को परेशान कर रहा था, क्योंकि 10 लाख रुपये की कार का माइलेज कम था और वह इसे बेचना चाहता था और एक नई लग्जरी कार खरीदना चाहता था।

कुमार, जो केरल मोटर वाहन विभाग में एक सहायक मोटर वाहन निरीक्षक थे, उसको गिरफ्तार कर लिया गया और अपनी तरह की पहली कार्रवाई में उन्हें सेवा से बर्खास्त भी कर दिया गया, क्योंकि इस मामले में सार्वजनिक आक्रोश पैदा हुआ था। पुलिस ने एक्सप्रेस समय में जांच पूरी की, और चार्जशीट में 102 गवाहों, 96 दस्तावेजों और 56 भौतिक वस्तुओं को सबूत के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

कुमार की न्यायिक हिरासत 20 सितंबर को समाप्त हो रही है और आरोप पत्र जमा करने के साथ, उनके लिए जमानत पाना मुश्किल होगा क्योंकि मुकदमा जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

आईएएनएस