दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन : मैडम की मसाज को मेड बुलाई तो दर्ज हुआ मुकदमा (आईएएनएस विशेष)

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • लॉकडाउन : मैडम की मसाज को मेड बुलाई तो दर्ज हुआ मुकदमा (आईएएनएस विशेष)

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना की कमर तोड़ने पर आमादा और अपने दिन रात सड़क पर बसर कर रही दिल्ली पुलिस लॉकडाउन को किसी भी कीमत पर लूज होते देखना बर्दाश्त नहीं कर रही है। इसी सख्ती का नतीजा है कि, जब एक शख्स ने पत्नी के पांवों की मालिश के लिए घर पर मेड बुलाई तो, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया।

मुकदमा दर्ज करने के पीछे प्रमुख वजह वही निकली कि, लॉकडाउन के दौरान मेड के घर पहुंचने से लॉकडाउन की गरिमा को ठेस पहुंचायी गयी है। ऐसे ही और भी कई छोटे-छोटे मगर, बेहद गंभीर प्रकरणों में दिल्ली पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर मुकदमे कायम किये। ताकि आमजन इन मुकदमों की खबरों को पढ़ने से ही सजग हो सकें।

उत्तर पश्चिमी जिला पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यहां गुजरांवाला टाउन इलाके में रहने वाले एक शख्स ने पत्नी के पांवों की मालिश के लिए मेड बुलाई। ऐसा नहीं है कि इस घर में यह मेड पहली बार बुलाई गयी। इससे पहले भी अक्सर मेड आती रही थी। एक दो दिन पहले अचानक घर पहुंची मेड के बारे में इलाके में घूम रही महिला हवलदार और एक सिपाही की नजर मेड पर पड़ गयी। पूछताछ करने पर मेड ने बता दिया कि वो फलां मकान में मैडम की मालिश करने को लाई गयी थी।

पुलिस वालों ने घर के मालिक से पूछा कि लॉकडाउन के दौरान उसने मेड घर में क्यों और किसकी अनुमति से बुलवाई है? इसका मकान मकान के पास कोई जबाब नहीं था। लिहाजा लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

उत्तर पश्चिम दिल्ली जिले के ही मॉडल टाउन पार्ट-2 में पुलिस ने एक कार चालक को मकान के बाहर गाड़ी धोते हुए पकड़ लिया। पूछने पर ड्राइवर ने पुलिस वालों को बता दिया कि, वो तो अक्सर आजादपुर इलाके में स्थित अपने घर से साहब की कार की सफाई करने आता है। कार मालिक से पूछताछ में जब संतोषजनक जबाब नहीं मिला, तो पुलिस ने उसके खिलाफ भी लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर दिया।

इसी तरह का मिलता-जुलता एक मामला सुभाष पैलेस थाने इलाके में सामने आया। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को आईएएनएस को बताया, यहां राजधानी एंक्लेव में रहने वाले एक बिजनेसमैन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। यह बिजनेसमैन खुद अपनी मेड को उसकी जगह से लेकर घर आता था। उसके बाद शाम को उसे छोड़ने भी जाता था। यह घटना सोमवार की बताई जाती है। पुलिस वालों ने मेड से जब पूछताछ की तो उसने सच बता दिया। लिहाजा लॉकडाउन में मेड को घर लाकर साफ सफाई कराने के पीछे कोई बाजिव वजह न बता पाने वाले मालिक के खिलाफ ही थाना पुलिस ने केस दर्ज कर दिया है।