उप्र: मेरठ में मेजर पति ने पत्नी की काट दी उंगली, दहेज से जुड़ा है मामला

June 10th, 2022

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में तैनात एक मेजर ने अपनी पत्नी की उंगली काट दी। यह मामला दहेज से संबंधित बताया जा रहा है। मेजर की पत्नी का आरोप है कि उसका पति 2014 से दहेज के लिए उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर रहा है। दंपति का एक पांच साल का बेटा है।

आरोपी मेजर मेरठ के 510 आर्मी बेस पर कोर ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकेनिकल इंजीनियर्स में तैनात है। मेरठ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत मीणा ने बताया कि आरोपितों पर घरेलू शोषण और दहेज उत्पीड़न के आरोप में भी मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मेरठ के सदर बाजार थाना प्रभारी डीएस रावत ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। हालांकि, डीएस रावत ने आईपीसी की उन धाराओं का खुलासा करने से इनकार कर दिया जिनके तहत आरोपी पर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

कई कोशिशों के बाद भी आरोपी आर्मी मेजर से संपर्क नहीं हो सका। महिला के पिता ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने मीडिया से कहा, पुलिस ने शुरू में मुझे मामला दर्ज नहीं करने की सलाह दी थी। एफआईआर दर्ज करने के बजाय, पुलिस ने हमें आरोपी के साथ समझौता करने के लिए कहा था।

सोर्स: आईएएनएस 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.