दुरुपयोग: विधायक पूनिया का लेटर हेड फेसबुक से डाउनलोड कर किया दुरुपयोग

October 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीगंगानगर। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में भादरा से माकपा के विधायक बलवान पूनिया द्वारा अपने फेसबुक प्रोफाइल पर किसानों से संबंधित पोस्ट किए गए लैटर हेड का दुरुपयोग किए जाने का मामला सामने आया है। विधायक पूनिया के निजी सचिव ने जयपुर के बजाज नगर थाना में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ लेटर हेड के दुरुपयोग के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसारपूनिया ने तीन अक्टूबर को अपने लेटर हेड पर बीमा क्लेम 2020 का रबी फसल का घोषित बीमा किसानों के खातों में जमा करवाने संबंधी कृषि आयुक्त को प्रेषित पत्र की कॉपी को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट किया था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने इस लेटर हेड को डाउनलोड किया और एडिट करके फेसबुक पर पोस्ट कर दिया।

फेसबुक पर राष्ट्रवादी सरपंच के नाम से बनी एक आईडी प्रोफाइल से यह एडिट किया हुआ लेटर हेड पोस्ट किया गया है। पूनिया ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है, क्योंकि लेटर हेड पर राष्ट्रीय चिन्ह अशोक स्तंभ भी अंकित है।

यह मेरी मानहानि का प्रयास ही नहीं बल्कि विधायक के लेटर हैड और राष्ट्रीय चिन्ह के दुरुपयोग का गंभीर मामला है।लिहाजा उनके निजी सचिव ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। 

वार्ता