पुलिस ने अवैध हथियार बेच रहे आजाद ग्रुप का भंडाफोड़ किया, चार गिरफ्तार

Police busts Azad Group selling illegal weapons in Delhi, four arrested
पुलिस ने अवैध हथियार बेच रहे आजाद ग्रुप का भंडाफोड़ किया, चार गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियार बेच रहे आजाद ग्रुप का भंडाफोड़ किया, चार गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश भर में अपराधियों को अवैध हथियारों और गोला-बारूद की स्पलाई करने वाले आजाद ग्रुप का भंडाफोड़ किया है। साथ ही ग्रुप के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अभिषेक भारद्वाज, हुकुम देव, आदित्य तिवारी और तरुण चौहान के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, ये गिरोह एक-दूसरे से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता था। गिरोह के सरगना अभिषेक ने आजादग्रुपमुंगेर के नाम से एक यूट्यूब चैनल बनाया और इसी नाम से इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट भी बनाया।

गौरतलब है कि बिहार का मुंगेर नगर कई सालों से अवैध हथियार बनाने के लिए नामी है। इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अभिषेक अपने अन्य साथियों के संपर्क में आया और उन्हें हथियार सप्लाई रैकेट चलाने के लिए अपने गिरोह में शामिल कर लिया। स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाह ने कहा कि बुधवार को इनपुट मिले थे कि आजाद ग्रुप के सदस्य दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में अवैध हथियारों और गोला-बारूद की सप्लाई करने में सक्रिय हैं।

पूछताछ में सामने आया है कि वे महिपालपुर में अपने गिरोह के नेता अभिषेक का जन्मदिन मनाने की योजना बना रहे थे। बुधवार को स्पेशल सेल और एटीएस बिहार द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में चारों आरोपियों को शाम करीब 5 बजकर 40 मिनट पर महिपालपुर फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी कुशवाह ने कहा कि आरोपी अपने साथ अवैध हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे थे। पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने बरामद हथियारों की खेप मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के कुणाल नाम के व्यक्ति से हाल ही में ली थी, जिसने अभिषेक को जन्मदिन के तोहफे के तौर पर एक पिस्टल भी भेंट की थी।

डीसीपी ने कहा कि बरामद पिस्तौल में से एक पर उपहार कुणाल बीएबी आजाद लिखा हुआ था। गिरोह के सदस्य देश के कई राज्यों में हथियारों की सप्लाई करते हैं। पुलिस ने कई पिस्टल, दो अतिरिक्त मैगजीन समेत 20 कारतूस बरामद किए हैं। अधिकारी ने कहा कि गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Nov 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story