श्रीराम सेना के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

Police filed an FIR for making provocative statements against Shri Ram Sena
श्रीराम सेना के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी
सांप्रदायिक तनाव श्रीराम सेना के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

डिजिटल डेस्क, रायचूर। कर्नाटक पुलिस विभाग ने दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के दो पदाधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। यह जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी। इन भड़काऊ बयानों से राज्य में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है।एक मुस्लिम व्यापारी के फल की दुकान में तोड़फोड़ करने के आरोप में संगठन के 4 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद यह कदम उठाया गया है।

श्री राम सेना के रायचूर जिलाध्यक्ष राजचंद्र रामनगौड़ा, संयोजक और मंजूनाथ पर लव जिहाद के खिलाफ उनके बयानों के लिए मामला दर्ज किया गया है। रायचूर पश्चिम पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लव जिहाद बनाम लव केसरी शुरू करने की घोषणा करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने कथित तौर पर हिंदुओं से मुस्लिम महिलाओं से शादी करने का आह्वान किया है क्योंकि मुस्लिम लड़के हिंदू लड़कियों को फंसा कर उनसे शादी करते हैं और इसे लव केसरी नाम दिया गया है। ये भाषण 10 अप्रैल को राम नवमी उत्सव में दिया गया।

लव जिहाद के खिलाफ लव केसरी की घोषणा के बाद कर्नाटक पुलिस अलर्ट पर है। हाल के दिनों में पुलिस विभाग द्वारा श्री राम सेना पर नकेल कसने के बाद, राज्य में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंदू ग्रुप के बयानों में कमी आई है।

हिंदू कार्यकर्ताओं ने पुलिस विभाग के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया क्योंकि पुलिस ने धारवाड़ में मुस्लिम व्यापारी के फल की दुकान में तोड़फोड़ करने वाले श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैर-जमानती आईपीसी की धाराएं दर्ज की हैं।

आईएएनएस

Created On :   12 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story