दैनिक भास्कर हिंदी: Crime: गैंगस्टर रवि पुजारी को भारत लाया गया, कल मजिस्ट्रेट के सामने किया जाएगा पेश

February 24th, 2020

हाईलाइट

  • गैंगस्टर रवि भारत लाया गया
  • पुजारी कर रहा जांच प्रक्रिया में पूरा सहयोग

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। गैंगस्टर रवि पुजारी (Ravi Pujari) को आज (सोमवार) तड़के भारत लाया गया। बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) पर पहुंचने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। कर्नाटक के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमर कुमार पांडेय ने बताया कि रवि पुजारी को कल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। इसके बाद ही न्यायिक हिरासत की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुजारी पूरी तरह से स्वस्थ है और जांच प्रक्रिया में पूरा सहयोग कर रहा है। 

झूठे नाम से रह रहा था
गौरतलब है कि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार किया गया। पुजारी वहां बुर्किना फासो के पासपोर्ट पर एंथॉनी फर्नाडीज के झूठे नाम से रह रहा था। भारतीय विदेशी खुफिया एजेंसी की सूचना पर सेनेगल की पुलिस पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका पहुंची थी। हत्या, वसूली समेत लगभग 200 जघन्य मामलों में पुजारी (52) को दक्षिण अफ्रीकी एजेंसियों की सहायता से हिरासत में लिया गया।

इससे पहले पिछले साल एंथॉनी के नाम से रह रहे पुजारी ने धोखाधड़ी से सेनेगल कोर्ट से जमानत हासिल की थी। अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील से अलग होने के बाद पुजारी पिछले साल सेनेगल में जमानत पर रिहा होने के बाद दक्षिण अफ्रीका भाग गया था, जहां वह ड्रग तस्करी और वसूली के धंधों में लिप्त था।

राहुल गांधी के करीबी नेता जा सकते हैं राज्यसभा, जानें लिस्ट में हैं किस-किस के नाम

2000 के दशक में नाम आया सामने
रवि पुजारी सबसे पहले 2000 के शुरुआती दशक में सुर्खियों में आया था, जब उसने बॉलीवुड की प्रसिद्ध हस्तियों और बिल्डरों से वसूली करना शुरू किया था। वह मुंबई के एक प्रतिष्ठित वकील की हत्या के प्रयास में भी संलिप्त था। पुजारी की पत्नी पद्मा और बच्चे भी भारत से भाग गए और उनमें से कुछ ने जाली दस्तावेजों से बुर्किना फासो का पासपोर्ट हासिल कर लिया। पुजारी के बेटे ने हाल ही में कथित रूप से ऑस्ट्रेलिया में शादी की है और उसके पास ऑस्ट्रेलिया का पासपोर्ट है। फिल्मों के शौकीन पुजारी ने अमर अकबर एंथॉनी फिल्म में अमिताभ बच्चन के किरदार से प्रेरित होकर अपना फर्जी नाम एंथॉनी रखा है।