दैनिक भास्कर हिंदी: मानवता को झकझोर देने वाली खबर, 30 बंदरों को पीट-पीटकर मारा गया 

July 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, हासन। कर्नाटक के हासन से मानवता को झकझोर देने वाली खबर आयी है। यहां 30 बंदरों को बदमाशों ने जहर देकर बोरी में भरकर पीट-पीटकर मार दिया। इस घटना में 20 अन्य बंदर घायल हो गए, जिनमें 18 ठीक हो चुके हैं और 2 घायल हैं। उनका उपचार चल रहा है। 

30+ NIce Pictures of Monkeys | Monkey pictures, Animal guides, Animals

फाइल फोटो

यह घटना बेलूर तालुक के चौडेनहल्ली गांव की है। शुरुआती जांच से पता चला है कि बंदरों को पहले जहर गया और फिर पीटा गया था। बदमाशों ने बंदरों को बोरे में भरकर चौडेनहल्ली के पास सड़क किनारे फेंक दिया था।

Mass monkey brawl highlights coronavirus effect on Thailand tourism |  Thailand | The Guardian

फाइल फोटो

घटना की जानकारी तब हुयी जब कुछ लोगों ने सड़क किनारे एक बोरी को देखा था। जब उन्होंने उस बोरी को खोला तो उन्हें पता चला कि इसमें बंदरों को बंद करके पीटा गया है। इतने सारे बंदरों की लाशों को देखकर लोग सहम गए। उन्हें 20 बंदर घायल भी मिले। 

Learn English: 7 monkey idioms used in English - Learn English - Education

फाइल फोटो

वन विभाग के अधिकारी कर रहे जांच

इस मामले की जांच रेंज वनाधिकारी यशमा मचाम्मा और वनपाल डी. गुरुराज कर रहे हैं। उनको ऐसा लगता है कि बदमाशों ने बंदरों को जहर देकर पीट-पीटकर मार डाला। वे एक अलग जगह से बंदरों को लाए थे, और जब उन्हें दूसरे स्थान पर ले जाने की उनकी योजना विफल हो गई, तो उन्होंने उन सभी को मारने की कोशिश की।

Monkey appears to mourn 'dead' infant in moving photograph | The  Independent | The Independent

फाइल फोटो

बंदरों का कराया गया पोस्टमॉर्टम

वन अधिकारियों ने कहा कि वे मरे हुए बंदरों को दफनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। मृत बंदरों में से एक का पोस्टमॉर्टम किया गया है और प्रारंभिक रिपोर्ट में जहर देने की बात सामने आई है। इस घटना ने जनता को झकझोर कर रख दिया है और इससे जुड़ी खबरें, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वन विभाग घटना की जांच कर रहा है।

खबरें और भी हैं...