सियोल भवन निर्माण स्थल पर रासायनिक रिसाव

South Korea: Chemical leak at Seoul building site kills 2
सियोल भवन निर्माण स्थल पर रासायनिक रिसाव
2 की मौत सियोल भवन निर्माण स्थल पर रासायनिक रिसाव

डिजिटल डेस्क, सियोल। सियोल में शनिवार को निर्माणाधीन एक ऊंची इमारत के तहखाने में आग बुझाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक रसायन के रिसाव से दो श्रमिकों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। योनहाप समाचार एजेंसी ने अग्निशामकों के हवाले से कहा कि राजधानी के दक्षिण-पश्चिमी वार्ड ज्यूमचियोन में निर्माणाधीन 18 मंजिला गैसन मेट्रो नॉलेज इंडस्ट्री सेंटर की इमारत के तीसरे तहखाने के तल पर घातक रासायनिक रिसाव हुआ।

उन्होंने बताया कि रासायनिक रिसाव के बाद 50 और 45 वर्ष की आयु के दो पुरुष श्रमिकों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया गया। दो अन्य श्रमिकों को सांस की नली में गंभीर सूजन हुआ है, जबकि सात अन्य को मामूली चोटें आई हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मजदूर कथित तौर पर बॉयलर और अग्निशमन सुविधाओं को इन्सुलेट कर रहे थे, जब कार्बन डाइऑक्साइड युक्त कुछ आग बुझाने वाले एजेंटों को स्टोर करने वाली एक सुविधा क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे रासायनिक रिसाव हो गया।

दुर्घटना के समय 52 लोग साइट पर काम कर रहे थे, और 11 लोगों को छोड़कर सभी ने क्षेत्र खाली कर दिया। दमकलकर्मियों और पुलिस ने कहा कि वे सभी बचाव कार्य पूरे होने के बाद दुर्घटना के सही कारणों की जांच करने की योजना बना रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   23 Oct 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story