हिरासत: श्रीनगर पुलिस ने पीएसए के तहत 21 ड्रग तस्करों के खिलाफ दर्ज किया मामला

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत 21 ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और श्रीनगर में सीआरपीसी के विभिन्न प्रावधानों के तहत 69 अन्य ड्रग तस्करों को हिरासत में लिया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

डीसी एजाज असद और एसएसपी राकेश बलवाल के नेतृत्व में श्रीनगर जिला प्रशासन और पुलिस की टीमों ने सोमवार को कार्रवाई के दौरान कई इलाकों में छापेमारी की।

पुलिस ने कहा, ये इलाके ऐसे हैं जहां कई सतर्क नागरिकों द्वारा नशीली दवाओं की तस्करी गतिविधियों की सूचना दी जा रही है। इन छापों में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ और ड्रग्स की आय बरामद हुई।

एक बयान में, जिला प्रशासन और पुलिस ने श्रीनगर के सभी नागरिकों को आश्वासन दिया है कि नशीले पदार्थों और नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक कि श्रीनगर से इस खतरे को पूरी तरह से समाप्त नहीं कर दिया जाता।

जिला प्रशासन, पुलिस, समाज कल्याण, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधियों के साथ टेलीफोन नंबर 01942483651 के साथ डीसी कार्यालय में एक समर्पित नशीले पदार्थों से संबंधित नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया है।

अधिकारियों ने कहा, इस नियंत्रण कक्ष में बेहतर सार्वजनिक संपर्क के लिए सोशल मीडिया हैंडल भी होंगे और यह रोजाना सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक काम करेगा।

श्रीनगर पुलिस ने पहले ही एक नारकोटिक हेल्पलाइन नंबर 9596770550 सक्रिय कर दिया है, जो 24 घंटे चालू है।

आईएएनएस