तेलंगाना: दुष्कर्म के आरोप में तेलंगाना नगर निकाय के उपाध्यक्ष गिरफ्तार

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के निर्मल शहर में पुलिस ने बुधवार को निर्मल नगर परिषद के उपाध्यक्ष साजिद खान को गिरफ्तार कर लिया, जो एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज होने के बाद से फरार था। उसके ड्राइवर जाफर और नाली अनुराधा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। निर्मल डीएसपी उपेंद्र रेड्डी ने कहा कि खान पर 15 वर्षीय लड़की के अपहरण और दुष्कर्म के लिए पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया गया है।

खान 27 फरवरी से फरार था, जब पीड़िता की शिकायत पर उस पर और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी कुछ अन्य मामलों में भी शामिल था। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने खान को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) के तहत मामला दर्ज करने के एक दिन बाद सोमवार को खान को पार्टी से निलंबित कर दिया था। आरोपी ने पिछले महीने हैदराबाद में 15 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी अनुराधा की मदद से उसे वहां ले गया, जो उस घर की मालकिन है, जहां लड़की का परिवार रहता है।

8वीं कक्षा की छात्रा पीड़िता ने एक चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क किया था और उनके माध्यम से नगर निगम के उपाध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़िता की मेडिकल जांच और प्रारंभिक जांच के बाद उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पोक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में मकान मालिक और कार चालक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसे एक समारोह के बहाने हैदराबाद ले जाया गया और आरोपी ने एक होटल में वारदात को अंजाम दिया। बाद में लड़की ने अपने माता-पिता को इस बारे में बताया, जिन्होंने चाइल्ड हेल्पलाइन और बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए संपर्क किया।

(आईएएनएस)