राजस्थान के बारां जिले में दुकानदारों पर हमले के बाद तनाव

Tension after attack on shopkeepers in Rajasthans Baran district
राजस्थान के बारां जिले में दुकानदारों पर हमले के बाद तनाव
घटना राजस्थान के बारां जिले में दुकानदारों पर हमले के बाद तनाव

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान पुलिस ने बुधवार रात बारां जिले में दो दुकानदारों पर हमले के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, अन्य पांच आरोपी अभी भी फरार हैं। बुधवार देर रात हथियारबंद युवकों ने दो दुकानदारों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हमलावर कथित तौर पर दूसरे समुदाय के थे, जो हथियार लेकर हरीश शर्मा की दुकान में घुसे थे। बदमाशों ने हरीश और उसके भाई विनोद पर तलवारों और लाठियों से हमला कर दिया। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया।

हमले के विरोध में हिंदू संगठनों और भाजपा ने गुरुवार को बारां में बंद का आह्वान किया है। हालांकि, बंद का विरोध करने वाले कुछ बदमाश बाजार में चले गए, जिससे तनाव पैदा हो गया। इसके बाद बारां में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं रुके और बैरिकेड्स हटाने लगे, तब पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोटा और झालावाड़ से राजस्थान सशस्त्र बल (आरएसी) और अतिरिक्त पुलिस बलों को बुलाया गया है। बारां के प्रमुख चौराहों पर कई एसएचओ गश्त कर रहे हैं। शहर सहित जिलेभर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर बुधवार की रात बड़ी संख्या में एकत्र होकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की थी। इन घटनाओं के विरोध में व्यापारियों ने गुरुवार को बारां बंद का आह्वान किया था।

इसके बाद गुरुवार सुबह से ही बारां शहर समेत जिले के कई कस्बों में दुकानें बंद रहीं। बंद के दौरान पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर जैसी आपातकालीन सेवाओं को भी बंद रखा गया। रतन सोनी नाम के युवक की मंगलवार की रात कुछ बदमाशों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दिए जाने के बाद बुधवार को चित्तौड़गढ़ में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। मृतक पूर्व भाजपा पार्षद जगदीश सोनी का बेटा था और बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story