• Dainik Bhaskar Hindi
  • Crime
  • Terrorist Jalis Ansari, accused of more than 50 serial blasts across the country, is missing from Mumbai

दैनिक भास्कर हिंदी: फरार: देशभर में 50 से ज्यादा ​सीरियल ब्लास्ट का गुनाहगार आतंकी जलीस अंसारी मुंबई से लापता  

January 17th, 2020

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र ATS, मुंबई क्राइम ब्रांच सहित और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
  • अंसारी पिछले महीने अजमेर की जेल से जमानत पर बाहर आया था
  • गुरुवार को खत्म हो चुकी है जमानत, शुक्रवार को पहुंचना है अजमेर जेल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देशभर में 50 से ज्यादा सीरियल ब्लास्ट का आरोपी डॉ जलीस अंसारी मुंबई से लापता हो गया है। गुरुवार को इसकी खबर लगते ही महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। अंसारी पिछले महीने अजमेर की जेल से जमानत पर रिहा होकर बाहर आया था। वह आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ा था। मुंबई के अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में अंसारी के गायब होने की शिकायत दर्ज की गई है। 

जानकारी अनुसार बम धमाकों के मामलों में दोषी और सजायाफ्ता डॉ. जलीस अंसारी मुंबई में गुरुवार सुबह से लापता बताया जा रहा है। 

सुरक्षा एजेंसियां हाई एलर्ट पर
वहीं, जलीस अंसारी के इस तरह से लापता होने से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई हैं। महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां अंसारी की खोज में जुट गई हैं। आतंकी अंसारी की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है। हालांकि अभी तक सुरक्षा एजेंसियों को जलीस अंसारी का कोई सुराग नहीं मिला है। 

गुरुवार को खत्म हो चुकी है जमानत 
बता दें कि अंसारी की जमानत की अवधि गुरुवार तक की थी। उसे शुक्रवार को वापस अजमेर जेल पहुंचना था, लेकिन उससे पहले गुरुवार सुबह 5 से वह लापता है। अब सवाल यह है कि क्या सीरियल बम धमाकों का दोषी आतंकी जलीस अंसारी अब शुक्रवार को अजमेर जेल वापस जा पाएगा। वह अजमेर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।
 

खबरें और भी हैं...