शिक्षिका ने की आधा दर्जन शादी, फर्जी प्रमाण पत्र से सरकार को लगाया चूना

The teacher married half a dozen, Police arrested seven accused
शिक्षिका ने की आधा दर्जन शादी, फर्जी प्रमाण पत्र से सरकार को लगाया चूना
शिक्षिका ने की आधा दर्जन शादी, फर्जी प्रमाण पत्र से सरकार को लगाया चूना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिक्षिका जैसे पेशे को लोग बड़ी इज्जत देते हैं लेकिन शहर की एक शिक्षिका के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। फर्जीवाड़ा भी ऐसा की लोग सुनकर दंग रह जाएं। आधा दर्जन लोगों से शादियां की। पति को दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उससे रुपए ऐंठ लिए। मेयो के सेवानिवृत्त चिकित्सक के फर्जी प्रमाणपत्र के जरिए सरकार को भी चूना लगाया। जरीपटका थाने में शिक्षिका और उसके गैर कानूनी काम में मदद करने वाले चिकित्सक समेत 7 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले में और भी गंभीर खुलासे होने की संभावना है। 

ये हैं आरोपी
आरोपियों में समीरा मुख्तार अहमद अंसारी उसकी मां रेहाना जमाल दोनों येरखेड़ा कामठी और उनके साथी अतीक अंसारी, नवीन महाजन, बाबूभाई, डॉ. उज्वला कलंत्री सभी कामठी निवासी और मेयो अस्पताल का गणेश (गणपत) नामक कर्मचारी है। पीड़ित मुदसर मस्जिद मोमिन 33 वर्ष सुगत नगर निवासी है।

मारपीट कर वसूले रुपए
मुदसर मूलत: औरंगाबद का निवासी है। पहली पत्नी से उसका तलाक हुआ था। शादी डॉट काम के जरिए उसकी और समीरा की पहचान हुई। उसके बाद समीरा ने मुदसर को येरखेड़ा में अपने घर बुलाया। दोनों की रजामंदी से समीरा के घर में ही उनकी शादी हुई। यह बात 3 सितंबर 2017 से 19 जून 2019 के बीच हुई है। उस समय समीरा ने मुदसर को उसकी दूसरी शादी होने का बताया, जबकि यह उसकी पांचवीं शादी थी। इस बीच समीरा के मोबाइल से मुदसर को उसके गैरकानूनी गतिविधियां और अन्य लोगों से भी शादी कर उन्हें फंसाने का पता चला, जिससे मारपीट कर मुदसर से एक लाख रुपए वसूले गए।

गर्भपात का लिया झूठा प्रमाण पत्र
गर्भपात नहीं होने के बावजूद गर्भपात होने का डॉ. उज्वला कलंत्री से प्रमाण पत्र लिया गया। इसके बाद मेयो अस्पताल के कर्मचारी गणेश (गणपत) नाम के व्यक्ति से डॉ. एन. जी. खोब्रागडे के नाम फर्जी प्रमाणपत्र ढाई हजार रुपए में बनाया गया, जबकि डॉ. खोब्रागडे पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं और उन्हें प्रमानपत्र देने का कोई अधिकार नहीं था। बावजूद इस प्रमाणपत्र के बदौलत समीरा ने अपने स्कूल से वेतन उठाकर सरकार को चूना लगाया है। 

पोल खुलने के डर से अश्लील वीडियो बनाया 
समीरा के इस फर्जीवाड़े का मुदसर प्रत्यक्षदर्शी है। कहीं वह उसकी पोल न खोल दे, इस डर से समीरा संत्रा मार्केट में स्थित आर. एस. होटल में मुदसर को ले गई। तीन चार दिन वहां पर रुकी। इस दौरान मुदसर को शराब पिलाकर खुद के साथ समीरा ने उसके अश्लील फोटो और वीडियो बनाई। इसके जरिए दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धौंस जमाई और उसका मुंह बंद कर दिया। 

फर्जी पुलिस के जरिए 75 हजार के लिए धमकाया
घटित प्रकरण के दौरान समीरा के एक और पति ने मानकापुर थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की है। इसमें मुदसर ने भी अपना बयान दर्ज कराया है। इस कारण समीरा के साथियों ने मुदसर को धमकाया है। अतीक और नवीन ने फर्जी पुलिस बनकर 75 हजार रुपए के लिए धमकाया है। प्रकरण के खिलाफ होने से समीरा और उसके साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। 

राजनीतिक संरक्षण प्राप्त 
समीरा काे राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। एक स्थानीय नेता से उसके करीबी संबंध हैं। नेता के नाम से कई लोगों को धमकाया गया है। 

Created On :   1 July 2019 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story