comScore

बेंगलुरु: फेसबुक पोस्ट को लेकर MLA मूर्ति के आवास पर हमला, हिंसा में 3 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल, 110 गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना सामने आई है। यहां सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर भीड़ ने हमला कर दिया। भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया और आवास के बाहर आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें 2 व्यक्तियों की मौत हो गई है। फिलहाल विधायक के घर के बाहर अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है। वहीं इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के आसपास कर्फ्यू भी लगाया गया है।

उपद्रवियों ने बेंगलुरू के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में जमकर बवाल किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी निशाना बनाया है। सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़की हिंसा में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, 110 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। हिंसा में करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, इनमें एडिशनल पुलिस कमिश्नर (ACP) भी शामिल हैं।

बेंगलुरु सिटी पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया, फेसबुक पोस्ट के बाद लोग इलाके में इकट्ठा हो गए, ऑफिसर ने उन्हें हालात समझाने की कोशिश की। वो तत्काल गिरफ्तारी और अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे ​थे। जब उन्हें समझाया गया कि ये इस तरह से नहीं हो सकता तो वो गुस्सा हो गए और पत्थरबाजी करने लगे। वाहनों में आग लगा दी गई, उन्हें ​क्षतिग्रस्त किया गया। एक ग्रुप बेसमेंट में गया और वहां करीब 200-250 वाहनों में आग लगा दी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। वहीं सीएम येदियुरप्पा ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

कर्नाटक सीएम बोले- उपद्रवियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
सीएम येदियुरप्‍पा ने कहा, पत्रकारों, पुलिस और जनता पर हमला अस्वीकार्य है। सरकार ऐसे उकसावों और अफवाहों को बर्दाश्त नहीं करेगी। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई निश्चित है।

वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई ने भी कहा, उपद्रवियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए लेकिन बवाल किसी भी बात का हल नहीं है। विधायक के आवास पर अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस प्रशासन हालात को काबू करने में जुटे हुआ है।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
कथित रूप से कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने को लेकर मंगलवार देर रात जमकर हंगामा हुआ है। बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम विधायक के आवास के बाहर जमा हो गया। इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। इस बीच विधायक के भतीजे की ओर से किए गए कथित सोशल मीडिया पोस्ट को डिलीट कर दिया गया है। फिर भी इलाके में हालात गंभीर बने हुए हैं।

विधायक के भतीजे के खिलाफ केस शिकायत
कर्नाटक में सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने बेंगलुरू के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के खिलाफ कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज कराया है।

कमेंट करें
FwIJg