यूपी : 16 साल के लड़के की हत्या के आरोप में एक नाबालिग समेत 2 गिरफ्तार

September 15th, 2022

डिजिटल डेस्क, पीलीभीत। देवरिया कोतवाली क्षेत्र में खन्नौत नदी के तट से 16 वर्षीय लड़के की हत्या के आरोप में एक नाबालिग सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित 11 सितंबर को लापता हो गया था। इस मामले में पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने एक आरोपी को 20,000 रुपये उधार दिए थे और वह उसकी मांग कर रहा था।

पीड़ित की पहचान हिमांशु के रूप में हुई है, जो बीसलपुर शहर में किराए के कमरे में रहता था क्योंकि उसका कॉलेज पास में था। घटना का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित के पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

हरि प्रसाद के बयान के मुताबिक, उनके बेटे ने 11 सितंबर को पटेल नगर इलाके में अपने किराए के कमरे के बाहर अपनी साइकिल खड़ी की और फिर लापता हो गया। बाद में हिमांशु का फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था। एसएचओ प्रवीण कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दो लोगों में से एक, जो 17 साल का है, हिमांशु का सहपाठी था। उसने तीन महीने पहले हिमांशु से 20,000 रुपये उधार लिए थे।

एसएचओ ने कहा, जैसे ही हिमांशु ने अपने पैसे वापस मांगना शुरू किया, नाबालिग ने अपने 19 साल के दोस्त विजय के साथ मिलकर हिमांशु को मारने की साजिश रची और 11 सितंबर को दोनों आरोपी बाइक पर बीसलपुर पहुंचे और हिमांशु को साथ ले गए। पार्टी करने के बहाने उन्हें पीलीभीत टाइगर रिजर्व में खन्नौत नदी के उस पार पुल पर पहुंचकर हिमांशु का गला घोंट दिया और भाग गए।

दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। नाबालिग को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा, जबकि विजय को गुरुवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.