क्राइम: अवैध शराब के मामले पकडे गए आरोपी के कब्जे से बरामद हुई चोरी की मोटर साइकिल

अवैध शराब के मामले पकडे गए आरोपी के कब्जे से बरामद हुई चोरी की मोटर साइकिल
  • पुलिस ने अवैध शराब की जब्त
  • अमानगंज मार्ग स्थित टोला प्लाजा के पास दो बोरियों में मिली
  • आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना कोतवाली पुलिस द्वारा गत दिनांक 14 मार्च को सूचना प्राप्त होने पन्ना-अमानगंज मार्ग स्थित टोला प्लाजा के पास ग्राम झिरिया स्थित बरदगद के पेड़ के नीचे दो प्लास्टिक की बोरियों में अंदर रखी गई 8 पेटी कुल 400 क्वार्टर देशी प्लेन शराब जप्त किए जाने की कार्यवाही की गई तथा अवैध रूप से शराब विक्रय के लिए रखे जाने पर आरोपी दीपक उर्फ दिप्पू पिता संतोष दहायत उम्र 27 वर्ष निवासी महेबा थाना अमानगंज के विरूद्ध आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत प्रकरण दर्ज कार्यवाही करते हुए गिरफ्तारी किया गया था। पुलिस की पूँछताछ में आरोपी द्वारा कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 17 फरवरी को पुलिस लाइन तिराहे पर खडी की गई मोटर साइकिल की चोरी किए जाने को लेकर संदिग्ध होने पर पूँछताछ की गई जिस पर आरोपी द्वारा मोटर साइकिल क्रमांक एमपी-35-जेडसी-0981 की चोरी किए जाना स्वीकार किया गया जिस पर पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से उसके द्वारा चोरी की गई मोटर साइकिल क्रमांक एमपी-35-जेडसी-0981 को बरामद करते हुए दर्ज चोरी के मामले में आरोपी के विरूद्ध भी कार्यवाही की गई।

पुलिस ने बताया कि अरविन्द पिता मूरत सिंह यादव उम्र 25 वर्ष निवासी रानीबाग टगरा थाना कोतवाली पन्ना द्वारा दिनांक 7 मार्च को मोटर साइकिल क्रमांक एमपी-+35-जेडसी-0981 के चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें उसने चोरी की घटना को लेकर बताया कि दिनांक 17 फरवरी 2024 को वह अपने घर से जीजा देवेन्द्र उर्फ राणा की अपाची सफेद रंग की मोटर साइकिल को लेकर शाम 4:30 बजे पुलिस लाइन तिराहा पहुंचा तथा दोस्त से मिलने के लिए मोटर साइकिल को पुलिस लाइन तिराहे में खडी करके चला गया दोस्त से मिलकर आया तो मोटर साइकिल नही मिली। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात के विरूद्ध आईपीसी की धारा 379 के तहत पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज करके विवेचना में लिया गया। मोटर साइकिल की चोरी की घटना की पुलिस द्वारा विवेचना कार्यवाही की जा रही थी जिसमें आरोपी के संदिग्ध होने की जानकारी आई जो आरोपी अवैध शराब के साथ 14 मार्च को टोल प्लाजा अमझिरिया में अवैध शराब के साथ पकडा गया और आरोपी द्वारा पूँछताछ में मोटर साइकिल की चोरी की वारदात को कबूल करके मोटर साइकिल को घर में छिपाकर रखने की जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा मोटर साइकिल को जप्त किए जाने की कार्यवाही की गई।

कार्यवाही में इनका रहा योगदान

नगर निरीक्षक कोतवाली पन्ना के नेतृत्व एवं निर्देशन में की गई कार्यवाही में साइयबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक अनिल सिंह राजपूत सहायक उपनिरीक्षक रामकृष्ण पाण्डेय, प्रधान आरक्षक वृषकेतु रावत, महिला प्रधान आरक्षक प्रधान आरक्षक चालक रवि खरे, सर्वेन्द्र अहिरवार, वीरेन्द्र अहिरवार, आरक्षक संदीप पटेलए, नीलेश, विकास, बेटालाल, घनश्याम पटेल, सत्यनारायण अग्निहोत्री एवं पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना से प्रधान आरक्षक आशीष अवस्थी, राहुल सिंह बघेल, नीरज रैकवार, आरक्षक धर्मेन्द्र सिंह राजावत व राहुल पाण्डेय की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा उक्त पुलिस टीम को पुरुस्कृत किये जाने की घोषणा की गई है।

Created On :   16 March 2024 7:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story