नशा मुक्ति के लिए आह्वान: तेलंगाना के डीजीपी ने नशा मुक्त राज्य बनाने का किया आह्वान

तेलंगाना के डीजीपी ने नशा मुक्त राज्य बनाने का किया आह्वान
तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता ने सभी से एकजुट होने का आह्वान किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। नशा मुक्त राज्य बनाने को लेेकर तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रवि गुप्ता ने सभी से एकजुट होने का आह्वान किया। डीजीपी ने एक्स पर पोस्ट किया, ''आइए हम सब एकजुट होकर अपने राज्य से नशे को दूर भगाएं। इस संबंध में सभी दवा विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को चेतावनी दी जाती है।'' उन्‍होंने कहा कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। आइए, नशे को दूर भगाने के लिए हाथ मिलाएं। राज्य सरकार ने मंगलवार को घोषणा की थी कि गुप्ता डीजीपी (पुलिस बल के प्रमुख) का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार संभालते रहेंगे।

मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश के मुताबिक उनका तबादला कर उन्हें डीजीपी पद पर तैनात किया गया है। चुनाव आयोग द्वारा शीर्ष पुलिस अधिकारी अंजनी कुमार को 3 दिसंबर को राज्य कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात के लिए निलंबित करने के बाद उन्हें डीजीपी का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद, रेवंत रेड्डी ने पुलिस को नशीली दवाओं के खतरे से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया था। उन्होंने अधिकारियों को नशीली दवाओं के सेवन और बिक्री में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया। सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संदीप शांडिल्य को तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो (टीएसएनएबी) का पूर्णकालिक निदेशक भी नियुक्त किया। नए निदेशक ने घोषणा की थी कि एजेंसी तेलंगाना को नशीली दवाओं से मुक्त बनाने के अपने गहन प्रयासों के तहत पोर्टेबल ड्रग डिटेक्शन किट हासिल करेगी।

उन्होंने कहा कि वे जल्द ही अपने शस्त्रागार (आर्मरी) में ड्रग डिटेक्शन किट तैनात करेंगे। एजेंसी विश्व नेताओं से अत्याधुनिक उपकरण खरीदने की कोशिश कर रही है। शांडिल्य ने कहा कि उनका मुख्य फोकस शैक्षणिक संस्थानों, फिल्म और आईटी उद्योग, बार और पब, रेव पार्टियों और रिसॉर्ट्स पर होगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 6:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story