यूपी एसटीएफ ने नकली नोट चलाने वाले एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने नकली नोट चलाने वाले एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार
Sikh priest arrested for alleged sexual assault of 5 year-old in US
डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की प्रयागराज इकाई ने नकली नोटों के प्रचलन में शामिल एक गिरोह के सदस्य विश्वजीत सरकार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम था।

पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु कुमार के अनुसार, एसटीएफ टीम को छिवकी रेलवे स्टेशन के पास विश्वजीत की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिली, जहां वह नकली नोटों की आपूर्ति करने के लिए एक व्यक्ति से मिलने आया था। मौके पर पहुंची एसटीएफ की टीम ने विश्वजीत को मोबाइल, आधार कार्ड और कुछ नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया। विश्वजीत की नैनी पुलिस को अगस्त 2022 में गिरोह के खिलाफ दर्ज एक मामले में तलाश थी।

पिछले साल 12 अगस्त को एसटीएफ की टीम ने 3.4 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान, दोनों ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के सुभाष मंडल और विश्वजीत सरकार से नकली नोट प्राप्त करने की बात कबूल की। बाद में विश्वजीत और सुभाष पर 25-25 हजार रुपये का नकद इनाम घोषित किया गया।

विश्वजीत ने नकली नोट रैकेट में सुभाष और उसके रिश्तेदार दीपक मंडल के साथ शामिल होने की बात कबूली। सुभाष, विश्वजीत और उनके तीन सहयोगियों को 2019 में 2.42 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। कुमार ने बताया कि उनके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jun 2023 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story